Thursday, January 28, 2021
Home ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहार देश के इस मंदिर में भक्तों को प्रसाद रोजाना मिलेगा लड़डू, सीएम...

देश के इस मंदिर में भक्तों को प्रसाद रोजाना मिलेगा लड़डू, सीएम ने किया उद्घाटन

मदुरै: श्री मीनाक्षी सुंदरेश्वर मंदिर (Madurai: Shri Meenakshi Sundareswarar) में आज भक्तों को मुफ्त ‘लड्डू’ (Free laddus) का वितरण शुरू हुआ है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीस्वामी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से परियोजना का उद्घाटन किया।

जानिए इस मंदिर की खासियत…दक्षिण भारत में श्रेष्ठ मंदिरों ।(Best temples in south india)  श्रृंखला है। विशाल प्रांगण, आकर्षक गोपुरम्, शिल्प सौंदर्य, रंगों का अभिनव आकल्पन, एक से बढ़कर एक प्रतिमाएं, सुंदर मंडपम् एवं छलछलाते सरोवर। ‍तमिलनाडु, केरल, आंध्रप्रदेश एवं कर्नाटक में जो भव्य मंदिर हमने देखे हैं, वे वर्णनातीत हैं।

http://मर्सिडीज ने लांच की 1 करोड़ से महंगी कार, सीट में बैठते ही शुरू हो जाएगा मसाज

सामान्यतया ऐसे एक-एक मंदिर में अच्छी प्रकार भ्रमण करने के लिए 4-5 घंटे भी पर्याप्त नहीं होते हैं। हम रोम जाकर वेटिकन की गैलरीज को देखकर अत्यंत प्रभावित हुए थे। निश्चय ही वहां मायकेल एंजिलो की पेंटिंग अत्यंत प्रभावी एवं आकर्षक थी, परंतु हमारे दक्षिण भारत में मंदिरों विशेषकर रामेश्वरम्, मदुराई, कांची, तिरुअनंतपुरम् (Rameshwaram, Madurai, Kanchi, Thiruvananthapuram) में विश्व की सर्वश्रेष्ठ शिल्पकला, पेंटिंग एवं रंगों का अद्भुत प्रयोग दृष्टिगोचर होता है- वे विश्व की श्रेष्ठ कलाकृतियों में भी श्रेष्ठतम हैं।

http://दबंग पुलिसवाला, लेकिन बड़े दिलवाला। मिलिये चुलबुल पांडे से, एक नए अंदाज़ में। स्वागत नहीं करोगे इनका!

तमिलनाडु के मदुराई (Madurai of Tamil Nadu)  में स्‍थित मीनाक्षी सुन्दरेश्वर मंदिर स्थापत्य एवं वास्तुकला (Meenakshi Sundareswarar Temple Architecture & Architecture) की दृष्टि से आधुनिक विश्व के आश्चर्यों में गिना जाता है। यह मंदिर भगवान सुन्दरेश्वर (शिव) की भार्या जिनकी आंखें मछली की आंखों जैसी सुंदर हैं, को समर्पित हैं।

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
webmorcha/com
11398/ 70
webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments