Uncategorized

महासमुंद में बंद का व्यापक असर ब्लॉक मुख्यालय में सामान्य रहा

महासमुंद. नौकरियों और शिक्षा में जाति आधारित आरक्षण को समाप्त करने की मांग को लेकर मंगलवार  को भारत बंद का आव्हान किए थे। बंद को लेकर महासमुंद सहित जिलेभर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई थी।

  • महासमुंद शहर मंगलवार सुबह से ही सन्नाटा रहा यहां लोगों ने ही स्वत: दुकान संस्थान बंद कर आरक्षण समाप्त करने का समर्थन दिया। बतादें कि महासमुंद आपातकालीन सेवा के अलावा सभी दुकानें बंद रही. यहां तक लंबे समय बाद सब्जी बाजार में सन्नाटा रहा। इसके पहले भी दुकानें बंद होती रही, लेकिन इस बार पूरी तरह बंद को लेकर लोगों ने समर्थन दिया है। हालांकि जिले के अन्य सेंटरों में बंद की स्थिति सामान्य बताई जा रही है.
  • इसके पहले आरक्षण समाप्त करने को लेकर देशभर में हिंसा और घटनाएं हुई थी.

घटना रोकने गृह मंत्रालय ने जारी किया था फरमान  http://क्या यहीं हमारा भारत है जहां बेगुनाहों कोhttps://webmorcha.com/kya-yahaan-hamaara-bhaarat-hai-jahaan-begunaahon-kee-jaan-le-aarakshan-ke-naam-par-taandav-machaen/

  • मंगलवार को राज्यों को सुरक्षा-व्यवस्था मजबूत करने और जरूरत पड़ने पर निषेधाज्ञा जारी करने सहित किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए उचित व्यवस्था करने की सलाह दी गई थी.
  • आरक्षण  को लेकर उपजे विवाद के बाद  मंत्रालय ने कहा था जान-माल के नुकसान को रोकने के लिए राज्यों को सभी संवेदनशील इलाकों में गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं.
  • आरक्षण से संबधित  मीडिया पर नफरत भरे संदेशों को फैलाने वाले लोगों के  खिलाफ भादवि की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जायेगी.
महासमुंद सब्जी बाजार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button