महासमुंद में 40 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका बर्खास्त

महासमुंद।  महिला एवं बाल विकास विभाग, महासमुंद के जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया है कि जिले में अनाधिकृत रूप से हड़ताल कर रहे 40 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है। इसके तहत बागबाहरा परियोजना के तहत 2, पिथौरा में 12, बसना में 11 एवं सरायपाली में 11 और महासमुंद शहर में दो आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिका को बर्खास्त किया गया है।
इसके तहत शनिवार को  पिथौरा के आंगनबाड़ी केन्द्र अठ्ठारगुड़ी 1 की कुंतुला डड़सेना, नयापारा कला एक की राधाकृष्ण वैष्णव, बोईरलामी एक की फिरवंतीन पटेल, सानटेमरी की  कृष्णा पटेल, इंदिरा कॉलोनी देवरी मिनी की रजनी नाग, सलडीह एक की तिलोत्तमा विशाल, सिरको एक की  एलसिना गार्डिया, देवलगढ़   सीता परमार, बैतारी की कांचलता साहू तथा चारभांठा एक की जगेन्द्र महापात्र को बर्खास्त किया गया। इसी तरह बसना के वार्ड क्रमांक एक की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कल्पना चौहान को बर्खास्त किया गया है। उल्लेखनीय है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं को हड़ताल में सम्मिलित ना होने के लिए अंतिम सूचना पत्र जारी किया गया था और 24 घंटे के भीतर कार्य पर वापस लौटने के निर्देश दिए गए थे। हड़ताल के कारण आंगनबाड़ी केन्द्रों के माध्यम से हितग्राहियों को दी जाने वाले सेवाएं प्रभावित हो रही थी तथा बच्चों के भोजन के अधिकार का उल्लघंन हो रहा था।

Leave a Comment

Ek Villain Returns की हीरोइन Tara Sutaria का डेब्यू शो Katrina Kaif इस इंडस्ट्री में भी कर चुकी हैं ये काम रोहित शर्मा ने अचानक दिया बड़ा संकेत, ये धाकड़ खिलाड़ी पहले टेस्ट में करेगा विकेटकीपिंग! मौनी रॉय ने फ्लॉन्ट किया परफेक्ट फिगर Upcoming Twists: Anupamaa और अनुज की राह होगी अलग