महराष्ट: नीजि अस्पताल में लगी आग, 4 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

ठाणे। महाराष्ट्र के ठाणे में अचानक एक अस्पताल में आग लग गई, जिसमें 4 मरीजों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए. बता दें कि आग मुम्रा क्षेत्र के कौसा में प्राइम क्रिटिकेयर अस्पताल में लगी है. ठाणे म्युनिसिपल कारपोरेशन के मुताबिक, बुधवार तड़के करीब 3 बजकर 40 मिनट पर प्राइम क्रिटिकेयर हॉस्पिटल में आग लग गई. फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां और एक रेस्क्यू वाहन मौके पर मौजूद है. आग बुझाने का काम जारी है. दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट करने के दौरान 4 लोगों की मौत हो गई.

हादसे की जानकारी देते हुए ठाणे पुलिस और फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि हॉस्पिटल से 20 मरीजों को रेस्क्यू कर लिया गया है. राहत और बचाव कार्य अभी जारी है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि हॉस्पिटल में 6 मरीज आईसीयू में एडमिट थे. उनको भी रेस्क्यू कर लिया गया है. हालांकि इनमें से कोई भी कोरोना मरीज नहीं था.

छत्तीसगढ़: फोटोग्राफर बनना पड़ा महंगा: युवक को हाथियों ने कुचलकर मारा डाला

वहीं लोकल विधायक और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र अव्हाण ने कहा कि आग में झुलसकर मरीजों की मौत हो गई. आग की वजह से हॉस्पिटल के पहले फ्लोर को काफी नुकसान पहुंचा है. उन्होंने आगे कहा कि सीएम उद्धव ठाकरे का हादसे की जानकारी दे दी गई है. राज्य सरकार मृतकों की 5 लाख रुपये और घायलों की 1 लाख रुपये की आर्थिक मदद करेगी.

मेष, कर्क, तुला और मीन राशि के लिए सुनहरा समय, पढ़ें राशिफल