महासमुंद: ब्लैक फंगस से 6 लोग संक्रमित, कोविड से निकलने के बाद हुए शिकार

महासमुंद। कोरोना का विकराल रूप ब्लैक फंगस की दस्तक अब महासमुंद तक पहुंच गई है। जिले में भी ब्लैक फंगस के 6 मरीज पाए गए हैं। महासमुंद के निजी अस्पताल जैन नर्सिंग होम में ब्लैक फंगस के 6 लोग संक्रमित हुए हैं। इसमें 1 मरीज की मौत हो गई है। 1 मरीज को उपचार के लिए रायपुर एम्स रिफर किया गया है, जहां पर उसमें ब्लैक फंगस होने की पुष्टि हुई है। वहीं 4 मरीज ऐसे हैं, जो कोविड से जंग जीत चुके हैं, लेकिन उनमें अब ब्लैक फंगस की शिकायत आई है। उनका उपचार वे डॉक्टरों की सलाह पर घर पर ही रह कर कर रहे हैं।

कोरोना के बाद नया खतरा: छत्तीसगढ़ में तेजी से फैल रहा ब्लैक फंगस, जानिये लक्षण और बचाव के उपाय, सरकार ने इससे निपटने व्यापक तैयारियां की

निजी अस्पताल के डायरेक्टर डॉक्टर स्मिथ चोपड़ा ने इसकी पुष्टि की है। जिला कोरोना नियंत्रण दल के नोडल अफसर डॉ. अनिरुद्ध कसार ने बताया कि जिले के सभी निजी अस्पतालों समेत शासकीय कोविड केयर सेंटरों को इस संबंध में एडवाइजरी जारी की गई है। साथ ही लोगों से अपील की गई है कि इसमें डरने की जरूरत नहीं बल्कि समझदार बनने की जरूरत है। समय रहते लक्षण को पहचान कर इलाज कराने से इस पर काबू पाया जा सकता है।

ब्लैक फंगस के संक्रमण से निपटने छत्तीसगढ़ ने कसी कमर : सीएम ने ब्लैक फंगस के संक्रमण की जानकारी को लिया गंभीरता से

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123