Sunday, January 17, 2021
Home Web Morcha महासमुंद: आदिवासी सरपंच ने मांगी मौत, सचिव पर लगाए गंभीर आरोप

महासमुंद: आदिवासी सरपंच ने मांगी मौत, सचिव पर लगाए गंभीर आरोप

महासमुंद। जिले में एक घटना सामने आई है जिसे जानकार आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे। इसलिए कि यहां आम व्यक्ति नहीं बल्कि जनता द्वारा चुने हुए एक आदिवासी सरपंच ग्राम पंचायत सचिव के प्रताड़ना से तंग आ गया है। सचिव की प्रताड़ना ऐसी कि सरपंच ने जान देने की घोषणा कर दी है। सरपंच ने अफसरों को आवेदन देकर कहा है कि उसकी पंचायत के सचिव को अगर नहीं हटाया गया तो वे खुद को आग लगाकर जान दे देंगे। सरपंच ने अफसरों से कहा है कि या तो उसे मरने की अनुमति दें या सचिव के खिलाफ कार्रवाई करें।

ग्राम पंचायत में लंबे समय से जमें हुए हैं सचिव

बतादें, ग्राम पंचायत पाटनदादर के सरपंच मोहन बरिहा ने अफसरों को दिए आवेदन में कहा है कि गांव में लंबे समय से यहां पदस्थ सचिव सुखसागर जगत मुझे (सरपंच) को बिना बताए पंचायत का बैठक कर लेता है। इसके साथ ही सरपंच ने कहा है कि लगातार पंचायत की राशि में गड़बड़ी करता है। आदिवासी होने के कारण सचिव उन्हें लगातार परेशान कर रहा है। सरपंच ने अफसरों को बताया इसके कारण वे गांव में लोगों के समस्या हल नहीं कर पा रहे हैं। सरपंच ने कहा कि सचिव की मनमानी से अब वे खुद प्रताड़ित हो रहे हैं। सचिव के खिलाफ कई बार लिखित शिकायत दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

यहां पढ़ें: पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर बोले, कलेक्टर-SP  की नियुक्तियां पैसे लेकर हो रही है!

अफसरों ने दिलाया कार्रवाई का दिलासा

सरपंच ने एसडीएम राजस्व, CEO जनपद पंचायत पिथौरा, TI सांकरा को न्याय नही मिलने पर अब आत्महत्या कर लेने का आवेदन सौपा है। सरपंच मोहन बरिहा के खुदकुशी कर लेने की चेतावनी की जानकारी मिलते ही जिला पंचायत की ओर से कहा गया है कि सरपंच मोहन बरिहा का पत्र प्राप्त हुआ है। आत्महत्या जैसे बात करना गलत है, कानुनन अपराध है। सचिव की विभागीय जांच की जाएगी। सरपंच को समझाइश दे दी गई है कि वे इस तरह के कदम न उठाएं।

यहां पढ़ें: बच्चे, युवा और बुजूर्गों ने पुष्प वर्षा से किया स्वागत, पूर्ण श्रद्धा के साथ गांव की मिट्टी रामवन के लिए सौंपी

हमसे जुड़िए
https://twitter.com/home
https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn
https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks
https://webmorcha.com/
https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/
9617341438, 7879592500,  7804033123

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments