महासमुन्द। कलेक्टर ने जिला अधिकारियों की बैठक लेकर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

महासमुन्द। कलेक्टर डोमन सिंह ने मंगलवार को जिला कार्यालय के सभाकक्ष में समस्त सभी विभागों के जिला अधिकारियों की बैठक ली। इस अवसर पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के रोकथाम के लिए अधिक से अधिक लोगों को सैम्पल जाॅच कराने के लिए प्रेरित करें। आरटीपीसीआर के लक्ष्य के अनुरूप सैम्पल जाॅच कराएं। कोविड-19 के टीकाकरण के लिए प्रतिदिन जो लक्ष्य दिया गया है। उसे अनिवार्य रूप से पूरा करें। इसके अलावा टीकाकरण के लिए जो हितग्राही आते हैं। उसका भी टीकाकरण कराएं। टीकाकरण कार्य के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के पाॅच किलोमीटर के दायरें में जो ग्राम पंचायतें आते हैं।

http://छत्तीसगढ़ जाली नोट के साथ टीचर समेत दो गिरफ्तार, पुलिस कर तीसरे आरोपी की तलाश

 उन गांवों के पात्र लोगों को टीकाकरण कराने के लिए पे्ररित करें। इसके अलावा दूरस्थ अंचलों के स्वास्थ्य केन्द्रों में भी पात्र लोगों का टीकाकरण कार्य कराया जाना है। इसके लिए स्वास्थ्य केन्द्रों में मूलभूत सुविधाएं खासकर बिजली, पानी इत्यादि की सुविधाओं को पहले देख लिया जाए और उन्हें दूरूस्त किया जाए और वहां टीकाकरण का कार्य शुरू किया जाए। इसके अलावा कोविड-19 के संक्रमण के रोकथाम के लिए शहरी क्षेत्रों एवं बड़े ग्रामीण क्षेत्रों में बगैर मास्क पहने हुए लोगों को समझाईश दिया जाए और नहीं समझनें पर चालानी कार्यवाही किया जाए।

http://तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सिरपुर बौद्ध महोत्सव एवं शोध संगोष्ठी के संदर्भ

कलेक्टर ने जिले के प्रत्येक नगरीय तथा ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 के संक्रमण के प्रभाव के रोकथाम के लिए स्थानीय स्तर पर जनप्रतिनिधियों एवं विभिन्न प्रचार माध्यमों से जागरूकता फैलाई जाए।  कलेक्टर ने सभी अनुविभागीय एवं अन्य अधिकारियों से कहा कि वे अपने भ्रमण के दौरान कमार जाति के 1 वर्ष से 49 वर्ष के बालिका और महिलाओं के लिए और 3 से 6 वर्ष तक के बच्चों को सप्ताह में तीन उबला अण्डा घर पहुंचानें की गई शुरूआत के बारें में महिलाओं से प्रतिक्रिया और अण्डा मिलने की जानकारी अवश्य लें।

Leave a Comment