महासमुंद: बागबाहरा के वनांचल कुरूभॉठा में हाथी के कुचलने से मौत…बुजुर्ग ने एक टॅगिया भी रखा था, लेकिन हाथी के सामने उक्त औजर बहुत छोटा था…

0
69
webmorcha.com
महासमुंद: बागबाहरा के वनांचल कुरूभॉठा में हाथी

महासमुंद। जिले के बागबाहरा ब्लॉक के वनांचल गांव कुरूभॉठा में जंगली हाथी के कुचलने से एक बुजुर्ग की दर्दनाक मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि बिन्दू उर्फ दीनदयाल साहू (72)  पिता साधुराम साहू समीपस्थ ग्राम बिजेपाल गया हुआ जो अपने घर वापस आ रहा था। तभी कुरूभॉठा नदिया खड़ रामकछार के पास हाथी ने कुचल दिया।

जीते जी प्रेम विवाह की नहीं दी इजाजत, खुदकुशी के बाद परिवार ने कराई शादी

बताया जा रहा है फारेस्ट विभाग के कर्मचारी यहां हाथी आने की सूचना से पहले से ही तैनात थे। बताया जा रहा है, फारेस्ट कर्मचारियों उक्त बुजुुर्ग को उस रास्ते पर जाने से मना भी किए। लेकिन, वह नहीं माना। बताया जा रहा बुजुर्ग ने एक टॅगिया भी रखा था, लेकिन हाथी के सामने उक्त औजर बहुत छोटा है। हाथी के कुचलने से बुजुर्ग के एक हाथ और पैर धड़ से अलग हो गया। हाथी को भगाने शासन-प्रशासन से कई गुहार लगा लिए लेकिन ग्रामीणों को इससे मुक्ति नहीं मिल रहा है।

अब तक 23 ग्रामीणों को कुचलने के अलावा यहां आए दिन इस क्षेत्र के फसल को रौंद देने से किसानों भारी आर्थिक क्षति हो रही है।  बताया कि सिरपुर क्षेत्र में पहला हाथी का दस्तक मार्च 2016 में हुआ था। तब से लेकर अब तक 23 लोगों को हाथी ने कुचल कर मार डाला है।

महासमुंद: हाथी ने कूचलकर महिला की ले ली जान, दर्दनाक हादसा देखता रहा पति

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123