कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए एक करोड़ की राशि देंगे महासमुंद जिले के चारों विधायक

महासमुंद। जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए संसाधन जुटाने जिले के चारों विधायकों ने अपनी निधि से 25-25 लाख रूपए की राशि देने का फैसला किया है। विधायक निधि से फंड देने की फैसले से आज मंगलवार को कलेक्टर डोमन सिंह को भी अवगत कराया गया। बाद इसके संसाधन जुटाने कई पहलूओं पर चर्चा की गई।

वरिष्ठ विधायक देवेंद्र बहादुर सिंह, विनोद सेवनलाल चंद्राकर, द्धारिकाधीश यादव व किस्मतलाल नंद ने जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर चिंता जताते हुए अपनी विधायक निधि से 25-25 लाख रूपए की राशि देने का फैसला किया है। आज मंगलवार को कलेक्टोरेट कक्ष में संसदीय सचिव श्री चंद्राकर की मौजूदगी में कलेक्टर डोमन सिंह व जिपं सीईओ आकाश छिकारा सहित महासमुंद मेडिकल काॅलेज के डीन डाॅ पीके निगम व स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की हुई बैठक में कोरोना संक्रमण से निपटने आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने सहित विभिन्न पहलूओं पर चर्चा की गई।

छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने जताई चिंता

कोविड से निपटने के लिए हरसंभव प्रयास

बैठक के दौरान संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने विधायक निधि से 25-25 लाख रूपए की राशि दिए जाने के फैसले की जानकारी दी। उक्त फंड से बेहतर चिकित्सा सुविधाएं बढ़ाने पर चर्चा की गई। जिसमें प्रमुख रूप से आॅक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन खरीदने पर विचार किया गया। आक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन से गंभीर रूप से पीड़ित कोरोना मरीजों के इलाज में सहुलियत होती है। कलेक्टर श्री सिंह ने संसदीय सचिव श्री चंद्राकर को बताया कि जिले में कोविड से निपटने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है।

विधायक निधि से फंड देने के फैसले

उन्होंने विधायक निधि से फंड देने के फैसले पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि उक्त राशि से बेहतर व्यवस्था करने की पहल की जाएगी। इसके अलावा डीएमएफ फंड से भी हरसंभव संसाधन जुटाने पहल की जाएगी। उन्होंने बताया कि वर्तमान में जिले में प्राइवेट हाॅस्पिटलों को मिलाकर 155 आक्सीजनयुक्त बेड उपलब्ध है। कुछेक प्राइवेट हाॅस्पिटल को और अनुमति देने की प्रक्रिया चल रही है। वहीं मानव संसाधन बढ़ाया जाएगा। इसके लिए डाॅक्टरों के साथ ही स्टाफ नर्स, वार्ड ब्याय, टेक्नीशियन आदि पदों पर शीघ्र भर्ती की जाएगी। बैठक में प्रमुख रूप से सीएमओ डा एनके मंडपे, मेडिकल काॅलेज के प्रोफेसर डाॅ एआर वर्मा, प्रोफेसर डाॅ योगेंद्र मल्होत्रा डा नागेश्वर राव आदि मौजूद थे।

छत्तीसगढ़: कोरोना का तांडव: इतनी मौतें कि शमशान में तब्दील हुआ सरकारी अस्पताल, देखिए वीडियो रूह कांप जाएगी

webmorcha.com
संसदीय सचिव ने किया आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण

संसदीय सचिव ने किया आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण

संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने आज मंगलवार को जिला हाॅस्पिटल में स्थापित आॅक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। जल्द ही इससे मरीजों को सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। निरीक्षण के दौरान मौजूद प्रोफेसर डाॅ वर्मा ने संसदीय सचिव श्री चंद्राकर को बताया कि आॅक्सीजन प्लांट की स्थापना होने से कई समस्याओं से निजात मिलेगी। प्लांट में आॅक्सीजन जनरेट होने के बाद सीधे पाइप के माध्यम से मरीजों तक आॅक्सीजन पहुंचेगा। इससे चिकित्सा सुविधा का विस्तार हो सकेगा। उन्होंने बताया कि प्लांट से 24 घंटे में करीब 175 सिलेंडर के बराबर आॅक्सीजन उपलब्ध हो सकेगा। इस दौरान सीएमओ डाॅ एनके मंडपे, प्रोफेसर डाॅ एआर वर्मा, डॉ योगेंद्र मल्होत्रा, डा नागेश्वर राव, डाॅ अनिरूद्ध कसार मौजूद थे।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

 

Leave a Comment