महासमुंद: भाई-चारा बिगाड़ने फर्जी वीडियों हुआ वायरल, पुलिस जांच में जुटी

0
26
webmorcha.com
फर्जी वीडियों हुआ वायरल

रायपुर। रविवार को महासमुंद जिले के सोशल मीडिया में एक फर्जी वीडियो वायरल हुआ है। काट-छांटकर बनाई गई इस वीडियों में विभत्स तस्वीर है। इस फर्जी वायरल वीडियो में टेलीविजन न्यूज का बकायदा पट्‌टी चलाया गया है। वीडियों वायरल होते ही कई तरह से सोशल मीडिया में कामेंट भी हुआ। इसे लेकर महासमुंद पुलिस ने गंभीरता दिखाते हुए वायरल वीडियो की तह तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है। बतादें, रविवार देर शाम तक इस फर्जी वायरल वीडियों को लेकर कई लोगों से पुलिस ने पूछताछ की है।

इस फर्जी वीडियों में पूरी तरह से भाई-चारा के माहौल को खराब करने कोशिश की जा रही है। पुलिस ने सोशल मीडिया एडमिन समेत वीडियों वायरल करने वालों से पूछताछ कर रही है।  बताया जा रहा है ये वीडियो पहले भी वायरल हुआ था, लेकिन इस बार इस वीडियों को एडिट कर इसमें एक टेलीविजन को दिखाया गया है। इस कारण यह वीडियों वर्तमान परिवेश के लिए बहुत ही निंदनीय कहा जा सकता है।

बतादें, अभी हाल ही में छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में दो गुटों में चले विवाद अब तक पूरी तरह से नियंत्रण में है. लेकिन मारपीट, तोड़फोड़ समेत कई फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है. जिसे लेकर कलेक्टर रमेश शर्मा ने साइबर सेल को ऐसे लोगों की पहचान कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर सीधे FIR दर्ज किया जाएगा. दरअसल कवर्धा में रविवार को दो गुटों के बीच विवाद हो गया था.

स्थानीय टैलेंट, स्थानीय युवा और स्थानीय संसाधनों के उपयोग से तैयार हुआ विकास का छत्तीसगढ़ मॉडल: भूपेश बघेल

कवर्धा में अमन कायम

छत्तीसगढ़ के कर्वधा में पूरी तरह अमन कायम है। यहां मुस्लिम समुदाय के लोग शहर के सबसे पुराने दुर्गा पूजा पंडाल में पहुंचे और वहां भगवा तोरण और ध्वज बांधा। झंडे के ही विवाद के चलते जिले में हिंसा भड़की थी। बीते शुक्रवार से यहां सब पटरी पर लौटना शुरू हो गया। दोपहर में बाजार खोलने के आदेश जारी हुए और देर रात इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई।

अब तक इस मामले में 1000 लोगों के खिलाफ FIR, 93 नामजद

SP मोहित गर्ग ने बताया कि शहर में अशांति फैलाने वाले करीब 1000 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। इनमें से 93 आरोपी नामजद हैं। पूरे मामले में अलग-अलग 7 FIR दर्ज हुई है। पुलिस लगातार जांच कर रही है। विभिन्न माध्यमों से मिले वीडियो फुटेज और फोटो से आरोपियों की पहचान की जा रही है। उन्होंने कहा अगर किसी के पास घटना से जुड़े कोई डिजिटल तथ्य हों, तो वे पुलिस को सौंप सकते हैं। वे उसकी भी जांच करेंगे।

देखिए इस पूरी रिपोर्ट को

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123