क्राइमछत्तीसगढ़देश/विदेशमहासमुन्दमेरा गांव मेरा शहर

महासमुंद, कोमाखान भिलाईदादर में खुलेआम बेच रहा था शराब, पुलिस को मिली 40MLशराब , डिस्पोजल के साथ चखना

कोमाखान पुलिस को ग्रामीणों से सूचना मिली कि भिलाईदादर में खुलेआम अवैध शराब की बिक्री हो रही है। पुलिस सूचना पर तो पहुंची लेकिन, उन्हें खाली शीशी और खाली डिस्पोजल के अलावा पूटा हुआ फल्ली का पैकेट मिला...

महासमुंद। किसी से नहीं छूपी है कि शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों में अवैध शराब की बिक्री संचालित है। यदा-कदा विभागीय कार्रवाई होती है, लेकिन, ठोस कार्रवाई नहीं होने के कारण पुन: अवैध शराब का संचालन प्रारंभ हो जाता है। बतादें, कोमाखान थाना अंतर्गत भिलाईदादर में लंबे समय से ओडिशा और छत्तीसगढ़ ब्रांड की शराब आसानी से खरीदा जा सकता है। यहां अब तक दर्जनों लोगों पर  कार्रवाई हो चुकी है आरोपियों को कई बार पुलिस ने जेल भी भेज चुका है, बावजूद यहां शराब की अवैध गतिविधि नहीं रूक पा रही है। इस गांव में कई बार संबंधित विभाग के कर्मचारियों के साथ शराब कोचियों के साथ मिलीभगत कर बेचने का आरोप भी लग चुका है।

पढ़िए पुलिस एफआईआर

8 अगस्त को कोमाखान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम भिलाईदादर बाजार चौक के पास सफेद रंग की प्लास्टिक की बोरी बिछाकर चटपटा पदार्थ रखकर लोगों को शराब पिला रहा है कि सूचना पर मौके के गवाहान (1) नरेश कुमार मलहोत्रा पिता बंशीलाल मलहोत्रा उम्र 33 साल निवासी भिलाईदादर (2) जोगीराम नायक पिता सुन्दरलाल नायक उम्र 32 साल निवासी घासी नगर मोहबा थाना बागबाहरा को मुखबीर सूचना से अवगत कराकर स्वतंत्र गवाह बनने का नोटिस दिया गया जो सहमति देने पर बाद अपने साथ भिलाईदादर बाजार चौक के पास लेकर गया।

यहां पढ़ें: जानिए: किस झोंपड़ी के छप्पर में रुपए डालने से निकलती है जेबरा शराब

जहां देखा कि एक ब्यक्ति बाजार चौक के पास सफेद रंग की प्लास्टिक की बोरी बिछाकर चटपटा पदार्थ उपलब्ध कराकर लोगो को शराब पीला रहा था जिसे घेराबंदी किया गया शराब पीने वाले ब्यक्ति भाग गए शराब पीलाने वाला ब्यक्ति पकड़ा गया जिसका नाम व पता पूछने पर अपना नाम हरेश पटेल पिता बंशीलाल पटेल उम्र 26 साल निवासी घासी नगर मोहबा थाना बागबाहरा जिला महासमुन्द का रहने वाला बताया।

यहां पढ़ें: हाईटेक निकला अवैध शराब कारोबारी, पुलिस पहुंचने के पहले ही समेटा सामान

आरोपी के पास मिला शराब बू वाली खाली डिस्पोजल गिलास

जिसके कब्जे से 02 नग प्लेन देशी शराब का पौवा जिसकी शील टुटी हुई जिसमें करीब 20-20 M.L. देशी शराब भरी हुई, 02 नग फटा फल्ली का पैकेट, 02 नग डिस्पोजल गिलास जिसमें शराब की की बू आ रही, एक सफेद रंग की प्लास्टिक की बोरी मिला। पकड़े गये ब्यक्ति हरेश पटेल को धारा 91 Crpc का नोटिस शराब पीलाने के संबंध में दिया गया आरोपी नोटिस में कागजात नही होना लिख कर दिया हस्ताक्षर किया । बाद उक्त मशरूका को समक्ष गवाहन के आरोपी हरेश पटेल द्वारा पेश करने पर जप्त किया गया। आरोपी का कृत्य अपराध धारा सदर के अपराध का घटित करना पाये जाने से गिरफ्तारी के कारण से अवगत कराकर समय सदर में गिरफ्तारी किया गया। अपराध जमानतीय होने से तथा सक्षम जमानतदार पेश करने पर रिहा जमानत मुचलका किया गया।

https://www.facebook.com/webmorcha

Related Articles

Back to top button