पढिए कोना किडनी फेल का मामला : चार की मौत, पीएचई ने कहा प्राथमिक जांच में पानी सही

छत्तीसगढ़। महासमुंद के कोना गांव में किडनी फेल होने के कारण चार की मौत हो चुकी है, इसके अलावा तीन लोग ऐसे हैं जो बिस्तर में मौत का इंतजार कर रहे हैं। इस घटना की पूरी लाइव रिपोर्ट शुक्रवार को वेब मोर्चा न्यूज पोर्टल में वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आई।

0 शुक्रवार को ही पीएचई और स्वास्थ्य विभाग के अफसर गांव पहुंचे। पीएचई विभाग ने नल-जल के तहत सप्लाई हो रहे पानी की जांच की।

0 विभाग ने प्राथमिक जांच में पानी पीने योग्य और सही पाया है। हालांकि अफसरों का कहना है कि पानी सैपल लेकर राजधानी के लैब में भेजा गया है, रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

गांव पहुंचे कांग्रेस नेता   http://पढ़िए सुपेबेड़ा जैसी स्थिति महासमुंद के गांव कोना में

0 नेताओं ने माना कि कोना में भी देवभोग के सुपेबेड़ा जैसी स्थिति है

0 गांव में किडनी खराब होने की वजह से पिछले छ: महीने में 4 लोगों की मौत हो चुकी है।

0 इससे प्रभावित तीन परिवार अपने परिजनों को मौत के मुंह में जाते हुए देखने मजबूर हैं।

0 अध्यक्ष युवा कांग्रेस महासमुंद निखिल मनोजकांत साहू व शाहबाज़ राजवानी, आशीष चंद्राकर ने ग्राम कोना पहुंच कर पीड़ितों से मुलाक़ात कर स्वास्थ्य की जानकारी ली।

नेताओं ने कहा फ्लोराइड की मात्रा अधिक

0 निखिलकान्त ने बताया कि पानी मे फ्लोराइड की मात्रा बढ़ी हुई है। इसके कारण लगभग 1 साल से किडनी की समस्या उत्पन्न हो रही है।

0 इसका प्रभाव आसपास के ग्राम में भी दिखने लगा है, किडनी खराब होने लगभग 27 से 37 साल युवा व बुजुर्ग इसकी चपेट में आने से मृत्यु हो गई।
कहा जनप्रतिनिधि है उदासीन http://पढ़िए सुपेबेड़ा जैसी हालत महासमुंद में

0 निखिलकान्त ने वर्तमान विधायक और जनप्रतिनिधियों द्वारा निराकरण के लिए किसी भी प्रकार का प्रयास नही किया जा रहा है जो दुःख का विषय है।

0 ग्रामीणों के स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए ग्राम में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगया जाए, जिसे पानी से फ्लोराइड की मात्रा को रिफाइन किया जा सके और ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल मिल सके।

0 जिन पीड़ित की मृत्यु हुई है उनके परिजनों को आर्थिक सहयोग में 20-20 लाख रुपये मुवावजा दिया जाए साथ ही वर्तमान में जो पीड़ित हैं, उनके लिए जिला चिकित्सालय में उनके डायलिसिस के लिए व्यवस्था की जाए।

Leave a Comment

Kiara Advani पहुंचीं सूर्यगढ़ पैलेस Glowing Skin के लिए ट्राई करें Shraddha arya का स्किन रूटीन Anupamaa: जन्मदिन पार्टी में अनुपमा और अनुज हुए रोमांटिक, माया नहीं बल्कि असली मां की हुई एंट्री आपके जूते बताते हैं आपका स्वभाव! शनि का उदय, इन राशियों की होगी बल्ले-बल्ले