महासमुंद। बिगड़े स्प्रे मशीनों को दुरूस्त करने सीएमओ को दिए गए निर्देश

महासमुंद। संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने शहरी क्षेत्र में समुचित सैनिटाइज करने की आवश्यकता पर जोर दिया है। उन्होंने नगरपालिका के सीएमओ से चर्चा कर बिगड़े स्प्रे मशीनों को तत्काल दुरूस्त कर सैनिटाइज करने के साथ ही साफ-सफाई के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। संसदीय सचिव चंद्राकर ने आज मंगलवार को शहर में साफ-सफाई के साथ ही सैनिटाइज के संबंध में सीएमओ एके हलदार से चर्चा की। संसदीय सचिव चंद्राकर ने बताया कि कुछ वार्डों से नागरिकों ने सैनिटाइज नहीं होने की शिकायत की है। जिस पर सीएमओ एके हलदार ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में चार स्प्रे मशीनों व सात हैंड स्प्रे मशीनों की सहायता से शहरी क्षेत्र में सैनिटाइज का कार्य किया जा रहा है।

http://महासमुन्द। निजी चिकित्सालयों एवं पैथोलाॅजी केन्द्रों पर कोविड-19 जांच की दरें निर्धारित

विधायक निधि से प्रदत्त दस स्प्रे मशीनों में से छह मशीन बिगड़े हालत में हैं। वहीं जेटिंग स्प्रे मशीन भी खराब पड़ा है। चूंकि लाकडाउन लगने की वजह से सामान नहीं मिल पा रहा है इसलिए दिक्कतें आ रही है। बावजूद इसके उपलब्ध संसाधनों से पूरे शहर में सैनिटाइज करने की कोशिश की जाएगी। संसदीय सचिव चंद्राकर ने व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश देते हुए कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में संबंधित इलाकों में सैनिटाइज किया जाना जरूरी है। इससे कोरोना संक्रमण होने का खतरा कम हो जाता है। चंद्राकर ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव और इसकी रोकथाम के लिए सफाई एवं स्वच्छता भी जरूरी है। इस दिशा में भी समुचित ध्यान देने पालिका के अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देश दिए गए।

संसदीय सचिव ने ग्रामीण इलाकों की भी ली सुध

संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने आज क्षेत्र के सरपंचों, मितानिन व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से गांवों में कोरोना संक्रमण की स्थिति की जानकारी लेकर कोरोना के लक्षण वाले मरीजों का परीक्षण कराने आवश्यक पहल करने निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और एएनएम हर घर जाकर सर्दी-खांसी व बुखार के लक्षण वाले मरीजों की जानकारी लेकर उनका कोरोना टेस्ट कराएं। गांवों में सरपंच व सचिव मुनादी कराकर कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने लोगों को जागरूक करें। जिन घरों में संक्रमित मरीज है, वहां के लोग बाहर ना निकले इसका ध्यान रखे।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123