महासमुन्द : कर देय वाहनों एक मुश्त निपटान व्यवस्था के तहत छूट

0
41

महासमुन्द। राज्य सरकार द्वारा एकमुश्त निपटान व्यवस्था के तहत् मासिक कर एवं त्रैमासिक कर देय वाहनों में 01 अप्रैल 2013 से 31 दिसम्बर 2018 तक कर, अधिरोपित लंबित  शास्ति की राशि में पूर्णतः छूट, वाहनों में लंबित कर अधिरोपित ब्याज देय होगा। जो दिनांक 1 सितम्बर 2021 से 31 मार्च 2022 तक के लिए एक मुश्त निपटान योजना के तहत छूट प्रदान की गयी है। जिला परिवहन अधिकारी डी. तिग्गा ने बताया कि छत्तीसगढ़ मोटरयान कराधान अधिनियम 1991 की धारा 21 की उपधारा (1) के शक्तियों का प्रयोग करते हुए शासन द्वारा छूट दी गयी है। उन्होंने कहा कि समय-सीमा के पश्चात् किसी प्रकार की छूट प्रदान नहीं की जाएगी और बकाया वसूली भू-राजस्व के तहत् किया जाएगा। जिसकी सम्पूर्ण जवाबदारी वाहन स्वामी की होगी।

http://CG: PWD के फर्जी इंजीनियर बर्खास्त: फर्जी जाति प्रमाण पत्र लगाकर पाया नौकरी… नौकरी में उठाया खुब शानो..शौकत

बुजुर्गों के प्रति समाज में सम्मानजनक वातावरण विकसित करने वृद्धजनों की खेल प्रतियोगिता 27 को

महासमुन्द। समाज कल्याण विभाग द्वारा एक अक्टूबर अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर बुजुर्गों के प्रति समाज में सम्मानजनक वातावरण विकसित करने विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर बुजुर्गों के लिए खेल प्रतियोगिताओं का भी आयोजन होगा। सभी जिलों में अधिकारियों से बुजुर्गों के लिए जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित करने कहा गया है। खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देश का पालन करने कहा गया है।

उप संचालक समाज कल्याण श्रीमती संगीता सिंह ने बताया कि सोमवार 27 सितम्बर को जिला मुख्यालय स्थित शासकीय आदर्श बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में वृद्धजनों के लिए खेल प्रतियोगिता रखा गया है। यह प्रतियोगिता प्रातः 10ः30 बजे से शुरू होगी। इसमें 60 वर्ष से अधिक उम्र के वृद्धजन हिस्सा ले सकते है। खेल प्रतियोगिता में मटका फोड़, रस्सा खींच, जलेबी दौड़ के अलावा चेयर रेस खेल खेले जायेंगे। श्रीमती सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रथम एवं द्वितीय विजेताओं को आगामी 01 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय वृृद्धजन दिवस पर सम्मान समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने सभी पात्र वृद्धजनों से प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का आग्रह किया है।