महासमुंद: शासन के गोठान के मवेशी ने किसान के खेत को पहुंचाया नुकसान, सरपंच और किसान में जमकर मारपीट, पुलिस काउंटर रिपोर्ट दर्ज की

0
1199
webmorcha.com
किसान और सरपंच

महासमुंद। सिटी कोतवाली अंतर्गत ग्राम साराडीह में किसान और सरपंच के बीच जमकर मारपीट हुई। इस मारपीट में लाठी-डंडे चलने के साथ क्रिकेट के बेट के साथ दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर हमला किया। इस हमले में दोनों ओर खुनखराबा हुआ। दरअसल, लड़ाई की वजह शासन के गोठान से निकले मवेशी ने किसान के खेत में खड़ी फसल को नुकसान पहुंचाया। महासमुंद पुलिस ने सरपंच और किसान दोनों पक्षों का काउंटर रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना में लिया है।

किसान ने इस तरह दर्ज कराई रिपोर्ट

किसान लोकेश निर्मलकर ने पुलिस को बताया कि मैं ग्राम साराडीह का रहने वाला हूं, खेती मजदूरी का काम करता हूं, कि कल दिनांक 06.09.21 को मेरे खेत को गौठान का मवेशी धान को नुकसान पहुंचा दिया था जब मैं अपने काम से घर पहुंचा तब मुझे पता चला कि शासन के द्वारा चलाये जा रहे गौठान का ही मवेशी मेरे फसल को नुकसान पहुंचाया है। इस बात को मैं ग्राम के सरपंच साजन यादव को फोन कर बोला की एक तो ऐसे ही हम लोग अल्प वर्षा से परेशान है और मवेशी लोग हमारे फसल का नुकसान कर रहे है।

आप तत्काल गांव आओ तब साजन यादव अपने साथ सोनू यादव और ढेलू यादव को लेकर आया और गाली-गलौज करते हुए बहुत बात करता है, पकडो तो आज जान से मार  देंगे। जिसे सूनकर मेरा लडका लोकेश निर्मलकर भी आ गया और साजन, सोनू, ढेलू तीनों मिलकर हम दोनों बाप बेटा को हाथ मुक्का और क्रिकेट के स्टीक से मारपीट किये है। जिससे लोकेश के बांये हाथ के कोहनी में तथा मेरे गला, पीठ और सीना में चोट लगकर खून निकला है।

सावधान: नागपुर और मुंबई में कोरोना की तीसरी लहर शुरू… मंत्री और मेयर ने किया दावा

सरपंच ने किसान के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

सरपंच साजन यादव ने पुलिस को बताया मै ग्राम साराडीह का रहने वाला हूं, एवं ग्राम साराडीह का सरपंच हूं। दिनांक 06.09.21 को मैं अपने निजी काम से महासमुन्द आया हुआ था। शाम करीब 07 बजे मुझे मेरे गांव के लोकेश निर्मलकर फोन कर के बोला की अभी बैठक करना है, तो मैं बोला किस बात के लिये बैठक करना है तब लोकेश निर्मलकर बोला मेरे खेत में जानवर चरा है। जिस संबंध में मिटिंग करना है, तब मैं बोला की मिटिंग सुबह होगा रात में मिटिंग नही होगा। तब लोकेश निर्मलकर बोला की तुम गांव के सरपंच हो तुमको अभी आना होगा बोला तब मैं लगभग 8 बजे गांव साराडीह अपने घर के पास पहुंचा तब भीड था एवं लोकेश निर्मलकर एवं रेखू निर्मलकर मुझे देख कर आ गया।

गाली-गलौज करते हुए भारी गांव का संरपंच बनता है बोले तब मैंने बोला की गाली गुफ्तार क्यो कर रहे हो जो भी बात होगा उसे सुबह पंचायत में बैठकर कर लेंगे इस पर लोकेश निर्मलकर बोला ने फिर गाली-गलौज करते हुए बहुत बात करता है। आज इसको जान से मार देंगे कहकर दोनों बाप बेटा एक राय होकर हाथ मुक्का एवं लाठी से मुझ पर वार कर दिये जिसको सोनू यादव एवं ढेलू यादव आये और बीच बचाव किये है। मारपीट करने से बांया  भुजा, सिना एवं मुंह में चोट लगकर खून निकला था। रिपोर्ट को पढकर देखा मेरे बताये अनुसार लिखी गई है, कार्यवाही चाहता हूं।

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123