महासमुंद: सड़क पर बच्चों को राखी बांध रही मानसिक रूप से बीमार महिला को लोगों ने बच्चा चोर समझ पुलिस को सौपा

0
72
webmorcha.com
बच्चा चोर

महासमुंद। कोमाखान थाना अंतर्गत चंदरपुर पेट्रोल पंप के समीप रक्षाबंधन के दिन एक महिला को कुछ लोगों ने सरेराह तमाशबीन बना दिया। इस महिला को लोगों ने बच्चा चोर समझ कर अफवाह फैला दी। और इसे घेर कर रखें रहे। हालाकिं किसी ने महिला के साथ मारपीट नहीं की। लेकिन जो कुछ भी हुआ उसे अच्छा नहीं कहा जा सकता। कोमाखान थाना प्रभारी ने बताया कि लोगों की सूचना के बाद 112 टीम घटना स्थल पर पहुंची जहां पर लोगों ने महिला को बच्चा चोर समझ घेर रखें थे। सूचना पर पुलिस जांच की जिसमें महिला मानसिक रूप से बीमार थी, जो सड़क पर आने-जाने वाले लोगों को राखी बांध रही थी। इसी दौरान कुछ बच्चे सड़क पर गुजर रहे थे। जिन्हें महिला राखी बांधने रोकी, उसी दौरान कुछ ग्रामीणों ने महिला को बच्चा चोर समझ लिया। और इसकी सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने बताया महिला ओडिशा नुवापाड़ा जिले की रहने वाली है, ओडिशा पुलिस सूचना के बाद महिला को वापस ले गई है। बतादें, इस घटना के बाद महिला की  सोशल मीडिया में एक वीडियो भी वायरल हुआ है। जिसमें बच्चा चोरी का आरोप लगाया गया है। साथ इस क्षेत्र में इस वीडियो आने के बाद चर्चा का विषय बना हुआ है।

देशभर में अफवाह की कई घटना

बच्चा चोरी की अफवाह थम सी गई थी। कुछ साल महीने पूर्व देशभर में ऐसी ही एक अफवाह फैली थी, जिसमें बेगुनाहों को मारपीट का सामना करना पड़ा था। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मानते हैं कि बच्चा चोरी की घटना होती नहीं है, लेकिन अफवाह के कारण भीड़ उन्मादी हो जाती है। पुलिस हालांकि कानून तोड़ने वालों… सख्ती से कार्रवाई करता है।

महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी समेत इन जिलों में सूखे की आशंका…इंद्रदेव की नहीं हो रही कृपा

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123