साप्ताहिक राशिफल 15 से 21 मार्च: मिथुन, कर्क, सिंह और वृच्चिक के लिए यह सप्ताह रहेगा शानदार

15 से 21 मार्च: मार्च के तीसरे सप्ताह का प्रारंभ सूर्य के मीन राशि में प्रवेश के साथ हो रहा है। मीन राशि में सूर्य चंद्रमा के शुभ संयोग के साथ ही सप्ताह मध्या में शुक्र भी राशि बदलकर मीन में प्रवेश करेंगे। ग्रहों का यह गोचर मिथुन राशि वालों की मामन-सम्मान प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी करने वाला रहेगा। जानिए आपके राशियों के लिए सप्ताह कैसा रहेगा….15 से 21 मार्च:

मेष राशि: जोखिम उठाने से बचें

यह सप्ताह आपके अनुकूल है। रचनात्मक विचारों से सम्मान प्राप्त होगा और कई परिस्थितियों में आपकों सराहना मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपके प्रयास सफलतम की ओर रहेगी। पारिवारिक सुख मिलेगा। अपनी सृजनात्मक बुद्धि के कारण आप सफल होंगे। सप्ताह के मध्यम अधिक चतुराई से बचें अन्यथा लाभ की जगह नुकसान हो सकता है। इधर-उधर के ख्याल मन को परेशान कर सकते हैं। किसी भी तरह के जोखिम उठाने से बचे।

मानसिक तनाव भी बन सकता है। कारोबार में प्रतिद्वंदियों से सतर्कता बरतें अन्यथा आपकी छवि को नुकसान पहुंचा सकते हैं। सहयोगियों तथा साझेदारों से वाद-विवाद टालें अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। जीवनसाथी का अप्रतिम प्रेम मिलेगा। किसी परिजन या मित्र का व्यंग्य आपका दिल दुखाएगा। किसी की चाल असफल हो जाएगी। कार्य कुशलता बढ़ेगी। नए वाहन की तलाश में समय व्यतीत हो सकता है। किसी रुके काम में प्रगति होगी।

शुभ रंग- केसरिया

शुभ अंक- 3, 9

वृष राशि: जानकारों से सलाह जरूर लें

इस सप्ताह आपकी राशि में मंगल की उपस्थिति से साहस के साथ झुंझलाहट का भी संचार होगा और नींद की समस्या से जुझ सकते हैं। भविष्य की योजनाएं सफल होंगी। क्षणिक आवेश से बचें। निर्णय लेने से पहले गहन चिंतन-मनन जरूर करें। करियर ने मामूली तनाव संभव है। निवेश में फायदा होगा। किसी कार्य में अधिक समय लगने से बेचैनी हो सकती है।

नया कार्य शुरू करने से पहले विशेषज्ञों की सलाह अवश्य लें। गलत फैसले से परेशानी हो सकती है। संतान में परस्पर क्षणिक विद्वेष से उलझन हो सकती है। सप्ताह के मध्य उपजी विपरीत परिस्थितियों से आप कुशलता से निपट लेंगे। गैस की समस्या परेशान कर सकती है। सर या देह में दर्द हो सकता है। अपने बीपी का ध्यान रखें। ध्यान रहे कि किसी परेशानी से कष्ट बढ़ सकता है औऱ मन में उलझन हो सकती है। नए निवेश से लाभ होगा।

शुभ रंग- चमकीला सफ़ेद

शुभ अंक- 6

यहां पढ़ें: आपके राशि में यदि शनिदेव नाराज हैं तो ऐसे समझो अपने साथ घटित घटना

मिथुन राशि: समाज में मान-सम्मान मिलेगी

ये सप्ताह आपके प्रभाव व प्रताप में अदभुत बढ़ोत्तरी होगी। अपार सम्मान का योग निर्मित हो रहा है। धन का बढ़िया लाभ होगा और समाज में आपकी प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में किसी अन्य की भूल आपके गले पड़ सकती है। यात्रा और दौड़-भाग का योग बन रहा है। कारोबार के विस्तार की योजना बनेगी। वरिष्ठ लोगों से फायदा होगा और सत्ता की नजदीकी से सुख मिलेगा।

जीवनसाथी की दैहिक दूरी मामूली रूप से बेचैन कर सकती है। विचारों का तीव्र प्रवाह आनंद और बेचैनी दोनों का कारक बनेगा। स्वास्थ्य मिश्रित रहेगा और भीड़भाड़ से बचें। किसी का प्रेम चैन और बेचैनी दोनों देगा। इस सप्ताह किया गया कोई सौदा या अनुबंध भविष्य में लाभ के साथ तनाव का भी सृजन कर सकता है। लचीले रूख से लाभ होगा। लव लाइफ में कोई उपहार मिलेगा। सप्ताह के मध्य में किसी बात को लेकर घबराहट हो सकती है। प्रणय संबंधों के लिए भी यह सप्ताह खालीपन देगा।

शुभ रंग- गहरा हरा

शुभ अंक- 5

कर्क राशि: देश के बाहर से लाभ होगा

इस सप्ताह गुरु की आपकी राशि पर दृष्टि मानसिक व आंतरिक उपलब्धियों से भरा रहेगा। मेहनत का फल मिल पाएगा और शरीर में आलस्य बना रहेगा। शिकायत के रुदन गान से बचें और अपने कार्य पर फोकस रखें आपके लेखन की सराहना होगी। पारिवारिक वातावरण मिश्रित रहेगा। सहकर्मियों को स्वास्थ्य समस्या के कारण काम का बोझ बढ़ सकता है। विदेश में संपर्क से भविष्य में फायदे की योजना बनेगी।

विरोधियों से लाभ होगा। वाहन या किसी उपकरण में तकनीकी समस्या से उलझन हो सकती है। संतान जबरदस्ती ज्ञान प्रदान करेगी। वरिष्ठजनों की सलाह से लाभ होगा। बॉस के सानिध्य में उनके अनुभव से कई नसीहत मिलेगी। धीरज रखने से बात बनेगी। कुछ नया करने की इच्छा होगी। विरोधी बेचैन कर सकते हैं। किसी विपरीत लिंग की सलाह से फायदा होगा और अनावश्यक चिंताएं परेशान कर सकती हैं।

शुभ रंग- दुधिया सफेद

शुभ अंक- 1, 2

सिंह राशि: मित्र से भरपूर सहयोग मिलेगा

इस सप्ताह आपके राशि पर बुध की दृष्टि से बौद्धिक सामर्थ्य बढ़ेगा। चातुर्य और जुगाड़ से लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा। शुक्र की नजर से दैहिक और ऐंद्रिक सुख मिलेगा। संतान से मुठभेड़ टालने का प्रयास करें। किसी बात के बतंगड़ से मानसिक कष्ट हो सकता है। काम को लेकर भागदौड़ से थकान महसूस हो सकती है।

किसी प्रकार का भय प्रकट हो सकता है। मित्र सहयोग के लिए तत्पर रहेंगे। विदेशी संपर्क में अनावश्यकता तनाव का सृजन हो सकता है। सप्ताह में मध्य में कुछ उलझनें आ सकती हैं पर बिना किसी नुकसान के गुजर भी जाएंगी। ससुराल पक्ष से तनाव हो सकता है, कोई करीबी व्यक्ति तनाव का सबब बनेगा। अहंकार से बचें वरना परेशानी में पड़ सकते हैं। मित्रों का अपेक्षित सहयोग मिलेगा। भौतिक सुख सामान्य रहेगा। किसी के आचरण से झुंझलाहट हो सकती है।

शुभ रंग- महरून

शुभ – 1

यहां पढ़ें: विदुर के इस 10 अनमोल वचन को पढ़कर बदल जाएगा आपका जीवन

कन्या राशि: सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी

इस सप्ताह आपकी राशि पर सूर्य की दृष्टि आपके प्रभाव में वृद्धि तो करेगी पर साथ ही सर में दर्द या भारीपन का सबब भी बन सकती है। नींद की कमी से उलझन हो सकती है। छात्रों को मेहनत का फल मिलेगा। कारोबार के लिए वक्त बेहतर है। इस हफ्ते गंभीरता न त्यागें और सुनें ज्यादा, प्रवचन कम दें।

संबंधों का विस्तार होगा। परिजनों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। बुधवार को कुछ विपरीत परिस्थितियां निर्मित होंगी पर सहज रहने से समाधान हो जाएगा। किसी विपरीत लिंगी के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। मानसिक शक्ति में वृद्धि होगी। सेहत सामान्य रहेगी पर ठीक न होने का मिथ्या अहसास हो सकता है। श्वांस की समस्या हो सकती है। संतान से इस सप्ताह दैहिक दूरी रहेगी। चातुर्य से नई संभावनाएं प्रकट होंगी। अनायास व्यय बढ़ सकता है।

शुभ रंग- हल्का हरा

शुभ अंक- 1,5

तुला राशि: व्यापार में संबंध मजबूत होंगे

इस सप्ताह कैरियर में यह समय बढ़िया दृष्टिगोचर हो रहा है, कमाई भी बढ़ेगी। हृदय को संकीर्ण नहीं विशाल बनाएं। कई नए मित्र सहयोगी सिद्ध होंगे। उच्चपदस्थ लोगों के करीब रहने से फायदा होगा। प्रणय संबंधों में गहराई आएगी। ऐंद्रिक सुख में वृद्धि होगी। कारोबारी संबंध मजबूत होंगे। सप्ताह के मध्य में किसी प्रियजन से कष्ट मिल सकता है। किसी बिगड़े रिश्ते में सुधार की संभावना प्रकट होगी।

कई रिश्तेदारों से बहुत समय बाद संपर्क होगा। पीठ में दर्द की आशंका है। विरोधियों से तनाव का सृजन होगा। स्वभाव की उग्रता से बचें। इससे आंतरिक क्षमता का निखार होगा। चिकित्सा के क्षेत्र में काम करने वालों के लिए भी कालखण्ड उत्तम है। माता-पिता के अजीबोगरीब आचरण से व्यथित न हों। विवाहेतर संबंध में सावधान रहें। प्रेमी/प्रेमिका के रूखे व्यवहार से मन उदास और उचाट हो सकता है।

शुभ रंग- धवल श्वेत

शुभ अंक- 6

वृश्चिक राशि: कार्यक्षेत्र में मिलेगी सफलता

इस सप्ताह आपके कार्यक्षेत्र में भरपूर सफलता मिलेगी। माता-पिता से सहयोग मिलेगा लेकिन अनावश्यक टीका-टिप्पणी से बचें। आपकी राशि पर राहु की दृष्टि राजनीतिक संपर्क से लाभ का संकेत दे रही है। कोई व्यक्ति विशेष सहायक होगा। जीवनसाथी से अपार स्नेह मिलेगा। बौद्धिक श्रम से फायदा होगा।

देह में कष्ट बना रहेगा। पारिवारिक वातावरण मध्यम रहेगा। थोड़े प्रयत्न से लाभ की भूमिका बनेगी। बहुत दिनों बाद परिजनों से मुलाकात का संयोग निर्मित हो रहा है। संतान के साथ उत्तम समय गुजरेगा। आध्यात्मिक रुझान प्रकट होगा। जीवनसाथी के साथ बहसबाजी करने से बचें अन्यथा तनाव हो सकता है। व्यापार में विरोधियों से सतर्क रहकर कार्य करें।

शुभ रंग- लाल

शुभ अंक- 1, 9

यहां पढ़ें: चाणक्य नीति: क्या आप परेशान हैं… इस लेख को पढ़ें मुश्किलें होगी आसान

धनु राशि: प्रमोशन का मिलेगा चांस

इस सप्ताह कैरियर और तरक्की खबर मिलेगी। समय मध्यम से बेहतर प्रतीत हो रहा है। आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी। संतान के प्रति चिंता परेशान कर सकती है। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन की संभावना बन रही है। आंतरिक शक्ति में विस्तार से लाभ होगा। अनावश्यक चिंता परेशान कर सकती है। शत्रु आपकी छवि बिगाड़ने का प्रयास करेंगे लेकिन उनको असफल मिलेगी।

उच्च अधिकारियों के स्वभाव से पीड़ा हो सकती है पर विरोधियों से सराहना मिलेगी। पारिवारिक सुख मिलेगा। कमाई में आंशिक कमी हो सकती है पर इससे आपकी स्थिति अप्रभावित रहेगी। धर्मार्थ संस्थानों, अस्पतालों और परोपकारी कामों से संबंधित लोगों की प्रतिष्ठा बढ़ेगी। माता-पिता की प्रसन्नता से आत्मिक खुशी मिलेगी।

शुभ रंग- केसरिया

शुभ अंक- 3

मकर राशि: भरपूर परिश्रम का फल मिलेगा

इस सप्ताह स्थान परिवर्तन या कारोबार में बदलाव की बात चलेगी। उच्चाधिकारियों से सार्थक चर्चा से लाभ होगा पर बहस के दौरान वाणी की मृदुता और शब्दों की मर्यादा का ध्यान रखें। मामूली परेशानियां गले पड़ सकती है। अधिक मीठा बोलने वालों से सतर्क रहें अन्यथा किसी परेशानी में फंस सकते हैं।

कठिन परिश्रम का फल मिलेगा। राहु की दृष्टि से मामूली विघ्न आ सकते हैं। क्रोध से बचें। चतुराई से लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा। बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होगी। किसी करीबी की सहायता से संतोष मिलेगा। बहस से लाभ नही, तनाव बढ़ सकता है। अंतर्मन का अनुमान सटीक होगा। आर्थिक स्थिति में सुधार की राह निकलेगी। छोटे भाई-बहनों से जुड़े अच्छे परिणाम से खुशी होगी। शुक्रवार से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

शुभ रंग- गहरा नीला

शुभ अंक- 4,6

कुंभ राशि: जोश व आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी होगी

इस सप्ताह कोई बड़े फैसले से पूर्व सोच विचार जरूर कर लें। आत्मविश्वास आपका परवान चढ़ेगा। हेल्थ केयर व रसायन से जुड़े लोगों को सप्ताह अप्रतिम फल प्रदान करेगा। छोटे कष्टों को बढ़ा-चढ़ाकर कहने से बचें। आपकी राशि में शुक्र की उपस्थिति से ऐंद्रिक सुख बढ़ेगा। रुतबा बढ़ेगा पर जोश में लिया गया कोई गलत फैसला गले की हड्डी बन सकता है। अजीबो-गरीब ख्याल परेशान कर सकता है।

स्फूर्ति में कमी होगी। दांपत्य जीवन मिला-जुला रहेगा। विरोधियों को शत्रु समझने की भूल न करें। काम के बीच-बीच में आराम करते रहें। अहंकार से नुकसान होगा। श्रम के फल में विलंब से डिप्रेशन का मिथ्या अहसास होगा। बाहर के खाने से परहेज करें। आपका मन अध्यात्म की ओर झुकेगा। किसी राजनीतिक खबर से निराशा होगी। भाई के प्रति शुभ समाचार मिलेगा।

शुभ रंग- आसमानी नीला

शुभ अंक- 4, 6

यहां पढ़ें: चाणक्य: बच्चों के संस्कार में ये बातें योग्य बनाती हैं…जानिए आप भी और करें अनुशरण

मीन राशि: स्वास्थ्य का ध्यान रखें

इस सप्ताह काम का बोझ और अनावश्यक दबाव बना रहेगा। लेकिन चैन भी मिलेगा। कामनाओं के पूर्ण होने की राह निकलेगी। आमदनी ठीक बनी रहेगी। अपनी स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें और अपने जीवनसाथी का भी। चोट-चपेट लगने का खतरा बना रहेगा, इसलिए दूरी बनाकर रखें। करियर में नई चुनौतियां आएंगी पर उसमें से आकाश छूने की राह निकलेगी। संतान की कमी महसूस हो सकती है। काम की गति में कमी आएगी।

वाणी में प्रभाव पैदा हो सकता है। किसी करीबी के नाटकीय व्यवहार से घुटन हो सकती है। किसी की सलाह उलटे परिणाम देगी। धार्मिक क्रियाकलापों में रुचि क्षणिक रूप से कम होगी पर उच्च दर्शन की ओर आकर्षण प्रकट होगा। किसी विपरीत लिंगी के अजीब आचरण से मन बेचैन रहेगा। गैस की समस्या व मांसपेशियों में कष्ट हो सकता है। वाद-विवाद से अंतर्मन उदास हो सकता है।

शुभ रंग- हलका पीला

शुभ अंक- 3

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Leave a Comment