लांच हुई मारुति की सबसे अधिक पेट्रोल बचाने वाली कार, रेट 5 लाख रुपए से भी कम

नई लूक नए जनरेशन के साथ  मारुति सुज़ुकी (maruti suzuki) सेलेरियो इंडिया में लांच कर दी गई है, इसकी प्रारंभिक एक्सशोरूम कीमत 4.99 लाख है, टॉप मॉडल के लिए यह कीमत 6.94 लाख तक जाती है. पुराने मॉडल के मुकाबले नई जनरेशन सेलेरियो (celerio) को लगभग पूरी तरह बदल दिया गया है. इसकी रूपरेखा अब घुमावदार हो गई है और नए फीचर्स भी कार के साथ जोड़े गए हैं. नई पीढ़ी की सेलेरियो (celerio) को कंपनी नैक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचेगी और इस कार के लिए 11,000 रुपए के साथ आज से बुकिंग शुरू कर दी गई है. बता दें कि मारुति सुज़ुकी इंडिया द्वारा दो साल बाद देश में लॉन्च की गई यह नई जनरेशन कार है.

webmorcha.com
मारुति सुज़ुकी (maruti suzuki) सेलेरियो इंडिया

मारुति सुज़ुकी (maruti suzuki) सेलेरियो के वेरिएंट और उनकी कीमत

सेलेरियो एलएक्सआई एमटी – रु 4,99,000

सेलेरियो वीएक्सआई एमटी – रु 5,63,000

सेलेरियो वीएक्सआई एएमटी – रु 6,13,000

सेलेरियो ज़ैडएक्सआई एमटी – रु 5,94,000

सेलेरियो ज़ैडएक्सआई एएमटी – रु 6,44,000

सेलेरियो (celerio) ज़ैडएक्सआई प्लस एमटी – रु 6,44,000

सेलेरियो ज़ैडएक्सआई प्लस एएमटी – रु 6,94,000

भरी पंचायत में बदमाशों ने की हवाई फायरिंग, बोले- फैसला हम करेंगे, गुस्साई भीड़ ने कर दी Murder

नई सेलेरियो के सीएनजी वेरिएंट पर काम जारी

मारुति सुज़ुकी (maruti suzuki) की यह पहली कार है जिसके साथ नई जनरेशन 1.0-लीटर के-सीरीज़ पेट्रोल दिया गया है. कंपनी का दावा है कि यह इंजन पिछले मॉडल के मुकाबले 23 प्रतिशत ज़्यादा ईंधन बचाता है और भारतीय पैसेंजर कार मार्केट की सबसे ज़्यादा पेट्रोल बचाने वाली कार भी इसे ही बताया जा रहा है.

कंपनी लगातार प्रदूषण कम करने के लिए इंजन की तकनीक पर काम कर रही है जिसमें पेट्रोल की बचत पर भी काफी ध्यान दिया जा रहा है. एक लीटर पेट्रोल में इस कार को 26.68 किमी तक चलाया जा सकता है ऐसा मारुति सुज़ुकी का दावा है. कार का बूट स्पेस 313 लीटर है जो पुराने मॉडल के मुकाबले 40 प्रतिशत अधिक है. कंपनी ने लॉन्च के दौरान बताया है कि नई सेलेरियो के सीएनजी वेरिएंट पर काम जारी है और बहुत जल्द इसे बाज़ार में लाया जाएगा.

केबिन को बिल्कुल नए अवतार

फीचर्स की बात करें तो नई जनरेशन सेलेरियो (celerio) के साथ पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप, हाईट-अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, स्टीयरिंग पर मिले कंट्रोल, इलेक्ट्रिक तौर पर फोल्ड होने वाले ओआरवीएम, 15-इंच के ब्लैक फिनिश वाले अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. सुरक्षा के लिहाज से कार के साथ दो एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स और ऐसे कई फीचर्स सामान्य रूप से दिए गए हैं. कार के केबिन को बिल्कुल नए अवतार में पेश किया गया है जहां आपको टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऐप्पल कारप्ले के साथ एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी मिलेगी.

नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी (maruti suzuki) सेलेरियो आकार में भी बढ़ गई है जिसमें चौड़ाई 55 मिमी, वहीं इसका दरवाजा अब 48 मिमी ज़्यादा खुलता है, इससे कार में बैठना और उतरना आसान हो गया है. पिछले यात्रियों के लिए भी अब केबिन में पहले से अधिक जगह उपलब्ध कराई गई है।

हमसे जुड़िए…

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

Followthislink WhatsApp

https://chat.whatsapp.com/GifNpp6MKWgCY9B5vi7xNe

Back to top button