मारुति की धासू कार Vitara Brezza पेट्रोल इंजन के साथ होगी लांच, जानिए नए वर्जन

देश की बड़ी कार निर्माता मारुति Maruti Suzuki सबसे अधिक बिकने वाली कार ब्रेजा के पेट्रोल वर्जन को जल्द लांच करने वाली है। वर्तमान में ब्रेजा 1.3 लीटर का डीजल इंजन के साथ है, जिसे कंपनी 1.5-लीटर एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन से बदल कर सकती है। बतादें यह मोटर 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस रहेगा। यह अभी देश में Vitara Brezza 1.3 लीटर मल्टीजेट 4 सिलेंडर इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है, जो 90PS की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

यहां पढ़ें : कही आपके मोबाइल पर ये App अभी भी तो नहीं है, Google ने फोरन डिलीट की सलाह

वहीं ब्रेजा फेसलिफ्ट में 1.5 लीटर K15B, 4 सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो SHVS डुअल बैटरी के साथ लॉन्च होगा। नया इंजन 105bhp की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। नई मारुति विटारा ब्रेजा फेसलिफ्ट में नए एलईडी हेडलैंप और एलईडी डीआरएलएस, नए सिल्वर इंसर्ट के साथ रिवाइज्ड फ्रंट बंपर और बड़ा फॉग लैंप मिलेगा। इसके अलावा इसमें एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया अपहोल्स्ट्री और अपडेटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की भी संभावना है।

यहां पढ़ें : 10 जनवरी को होगा साल का पहला चंद्र ग्रहण इस समय भूलकर न करें ये

भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में मारुति Vitara Brezza लंबे समय से शानदार प्रदर्शन कर रही है। वहीं इस सेग्मेंट बीते कुछ दिनों में प्रतिस्पर्धा और बढ़ गई है। कीमत की बात की जाए, तो 2020 Vitara Brezza पेट्राल की कीमत 6 से 9 लाख रुपये (एक्स-शोरुम) के बीच तय की जा सकती है। काफी लंबे समय से मारुति Vitara Brezza अपने सेगमेंट की टॉप सेलिंग लिस्ट में दूसरे नंबर पर रही। रिपोर्ट के मुताबिक Maruti भारत में नए एमिशन के लागू होने से पहले अपने सभी वाहनों को अपडेट करने पर काम कर रही है। हाल ही में Ignis फेसलिफ्ट की पहली तस्वीर भी सामने आई है। जिसे 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा।

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500, 7804033123

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button