महाशिवरात्री में बुध ने बदली चाल वृष, कन्या कुंभ, धनु और मीन के लिए दे रहा सुनहरा समय

11 मार्च महाशिवरात्री की दोपहर 12 बजकर 34 मिनट पर बुध देव कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। तथा 1 अप्रैल की रात 12 बजकर 44 मिनट तक विराजमान रहेंगे। बुध ज्योतिष विद्या, शिल्प, कम्प्यूटर, वाणिज्य और चतुर्थ तथा दशम स्थान के कारक है। ये बुद्धि और वाणी के देवता माने जाते हैं। इनका सीधा प्रभाव बुद्धि से मेहनत वाले कार्यों और वाणी से प्रभावित कार्यों पर पड़ता है, जबकि शरीर में मुख्य रूप से गले और कंधों पर इसका प्रभाव पड़ता है।

मेष राशि

बुध आपके 11वें स्थान पर गोचर कर रहे हैं। बुध के प्रभाव से आपकी संतान शिक्षा के क्षेत्र में रहेगी। आप अपने मेहनत के बल पर धन अर्जित कर सकेंगे। इस दौरान आप थोड़े शर्मिले स्वभाव के रहेंगे, लेकिन आप हर कार्य में योग्य भी होंगे। अपनी इच्छा पूरी करने के लिए और शुभ फल प्राप्त करने के लिए  तांबे का धारण अपने पास रखें।

वृष राशि

बुध आपके 10वें स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के प्रभाव से आपको अपने कैरियर में सफलता की प्राप्ति होगी। साथ ही आपके पिता के जीवन में भी तरक्की देखा जा सकता है। साथ ही इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति हर तरह से बेहतरीन बनी रहेगी। बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए मां दुर्गा की स्तुति करें।

मिथुन राशि

बुध आपके 9वें स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपको संतान का सुख प्राप्त होगा। जीवन में भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आपका स्वास्थ्य भी पहले से बेहतर रहेगा। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी । साथ ही पैसा कमाने के लिये की गई आपकी मेहनत सफल साबित होगी। इस दौरान बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए लोहे की लाल रंग की गोलियां अपने पास रखें और हरे रंग के उपयोग से बचें।

यहां पढ़ें: साप्ताहिक अंक ज्योतिष: 8 से 14 मार्च 2021: जन्म तारीख से जानिए कैसा होगा समय

कर्क राशि

बुध देव आपके 8वें स्थान पर गोचर करेंगे। बुध देव के प्रभाव से आपको अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। साथ ही आपकी माता और संतान को भी किसी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। इसके अलावा आपकी आर्थिक स्थिति भी कुछ खास नहीं रहेगी। 1 अप्रैल तक बुध की अशुभ स्थिति से बचने के लिए और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए मिट्टी के बर्तन में पीसी हुई शक्कर डालकर उस पर ढक्कन लगाकर कहीं एकांत में दबा दें।

सिंह राशि

बुध आपके 7वें स्थान पर गोचर करेंगे। बुध देव के इस गोचर के प्रभाव से आपको परिवार के सदस्यों के साथ तालमेल बनाने में परेशानी आ सकती हैं और खासकर कि अपने जीवनसाथी के साथ। साथ ही आपके धन में बढ़ोतरी होने के आसार भी कम ही है। बहरहाल 1 अप्रैल तक बुध के अशुभ फलों से बचने के लिए और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए पानी में भिगोये हुए हरे मूंग का मंदिर में दान करें।

कन्या राशि

बुध देव आपके 6ठे स्थान पर गोचर करेंगे। बुध देव के इस गोचर के प्रभाव से आपके मुख से निकले हुए शब्द प्रभावशाली होंगे। आपका धैर्य आपको लाभ दिलाने में मदद करेगा। इसके साथ ही आपके मित्रों की संख्या बढ़ेगी और आपके धन में भी बढ़ोतरी होगी। बुध के शुभ फल प्राप्त करने के लिए कोई भी शुभ कार्य करने से पहले किसी छोटी कन्या का आशीर्वाद जरूर लें।

तुला राशि

बुध देव आपके 5वें स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर के प्रभाव से जीवनसाथी के साथ आपकी थोड़ी अनबन हो सकती है। इस दौरान आपको विद्या का लाभ पाने के लिये उचित मेहनत की आवश्यकता है। इसके अलावा आपको अपने पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए। तो बुध के शुभ फल प्राप्त करने के लिए और अशुभ स्थितियों से बचने के लिए गाय की सेवा करें, उसे अपने हाथों से हरी घास खिलाएं।

वृश्चिक राशि

बुध देव आपके 4थे स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के प्रभाव से आपको अपनी मेहनत के बल पर भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। आपको भूमि-भवन, वाहन का लाभ मिलेगा। इस दौरान किसी भी कार्य के प्रति आपका धैर्य आपकी सफलता का सूचक होगा। 1 अप्रैल तक बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए और अशुभ फलों से बचने के लिए अपने मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं या थोड़ा-सा केसर एक डिब्बी में लेकर अपने पास रख लें।

धनु राशि

बुध देव आपके 3रे स्थान पर गोचर करेंगे। बुध देव के प्रभाव से भाई-बहनों के साथ आपके रिश्ते बेहतर बने रहेंगे। आपको अपने कार्यों में भाई-बहनों का हर तरह से सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक रूप से भी 1 अप्रैल तक का समय आपके लिए फेरबदल रहेगा। बहरहाल, बुध के शुभ फल सुनिश्चितकरने के लिए सुबह उठकर फिटकरी से अपने दांत साफ करें।

मकर राशि

बुध देव आपके 2रे स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के प्रभाव से आपको संतान सुख पाने के लिए कोशिशें करनी पड़ेगी। व्यापार में बढ़ोत्तरी के लिए भी आपको अपनी मेहनत जारी रखनी चाहिए। 1 अप्रैल तक बुध के अशुभ फलों से बचने के लिए और शुभ फल प्राप्त करने के लिए आपको अपने पास चांदी की कोई चीज़ रखनी चाहिए।

कुंभ राशि

बुध देव आपके प्रथम स्थान पर गोचर करेंगे। बुध देव की कृपा से आपको राजा के समान सुख प्राप्त होगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। आपको हर तरह के भौतिक सुख-साधनों की प्राप्ति में सहायता प्राप्त होगी और पैसों से संबंधित आपको किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। 1 अप्रैल तक बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए हरे रंग की वस्तुओं का दान करें।

मीन राशि

बुध देव आपके 12वें स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपको मेहनत के बल पर धन लाभ होगा। आपके मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी। साथ ही आपके पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। जीवनसाथी से भी आपको सुख की प्राप्ति होगी। यदि आप इस दौरान थोड़ा अपने खर्चों पर लगाम लगाकर रखेंगे, तो सब अच्छा होगा । 1 अप्रैल तक बुध के इन शुभ फलों को प्राप्त करने के लिए और अशुभ फलों से बचने के लिए मंदिर में मिट्टी का घड़ा दान करें।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Leave a Comment