25 जनवरी से बुध बदल रहे चाल, मेष, वृष, मिथुन, कर्क कुंभ पर रहेगा खास नजर 

बुध ग्रह 25 जनवरी 2021 को मकर राशि से होकर कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। बुध का राशि प्रवेश सोमवार शाम 04 बजकर 19 मिनट पर होगा। बुध ग्रह को बुद्धि, संचार, भाषण, शिक्षा और स्वभाव आदि का कारक माना जाता है। शास्त्रों के मुताबिक, बुध जिस भी ग्रह के साथ युति करता है, उस ग्रह के मुताबिक ही व्यवहार करने लगता है।

बुध, सूर्य का सबसे करीबी ग्रह है और अपनी मार्गी गति में यह 28 दिनों के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है। 25 जनवरी को बुध के राशि परिवर्तन का असर कुछ राशियों पर शुभ और कुछ राशियों पर अशुभ प्रभाव पड़ेगा। जानिए बुध का राशि परिवर्तन का आपके ऊपर क्या होगा असर…

मेष: बुध का ये गोचर मेष राशि वालों के लिए शुभ फल लेकर आ रहा है। धन प्राप्ति के सुगम योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में उन्नति मिलने की पूरी संभावना है। कारोबार से जुड़े लोगों को लाभ हो सकता है।

वृष: इस राशि वालों को बुध गोचर के दौरान शुभ फलों की प्राप्ति के योग हैं। मेहनत से आप सभी कार्यों को पूरा कर पाएंगे। नए अवसरों की प्राप्ति होगी।

मिथुन: बुध प्रवेश के साथ ही मिथुन राशि वालों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आप आशावादी और सकारात्मक बनेंगे। इस दौरान आप कई कार्यों में सफल होंगे। आपको अवसर मिलेंगे।

कर्क: कर्क राशि वालों को कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों की सराहना मिलेगी। उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। व्यापारियों को नए अवसरों की प्राप्ति होगी।

सिंह: सिंह राशि वालों के लिए यह गोचर शुभ फल लेकर आएगा। आपको पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा। सुख-सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी। छात्रों को शुभ फल की प्राप्ति होगी।

यदि आपको नींद नहीं आती जल्दी तो करें 10 काम.. देखें जीवन में चमत्कार

कन्या: कन्या राशि वालों के लिए यह गोचर मुश्किलें खड़ी करेगा। इस दौरान आपकी सेहत खराब हो सकती है। बेवजह खर्च से मानसिक तनाव हो सकता है। साथी के साथ अनबन हो सकती है।

तुला: तुला राशि वालों को इस गोचर से उत्तम फलों की प्राप्ति होगी। छात्रों को अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। अचानक से धन लाभ हो सकता है। वाणी पर संयम बरतें।

वृश्चिक: वृश्चिक राशि वालों को इस गोचर से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। खर्चों में वृद्धि हो सकती है। जमीन या वाहन खरीद सकते हैं। आर्थिक लाभ हो सकता है।

धनु: धनु राशि वालों को मिश्रित परिणाम मिलेंगे। छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए अच्छा समय बीतेगा। आपको किसी नए काम से शुरुआत करने से बचना चाहिए।

मकर: बुध गोचर से मकर राशि में धन योग का निर्माण हो रहा है। आर्थिक जीवन मजबूत होगा। कार्यक्षेत्र से जुड़ी यात्रा का योग बन सकता है। किसी को उधार देने से बचें।

कुंभ: इस राशि वालों के लिए यह गोचर बेहद महत्वपूर्ण साबित होगा। जीवन साथी के साथ संबंधों में सुधार होगा। निवेश से लाभ प्राप्त हो सकता है। सेहत का ख्याल रखें।

मीन: मीन राशि वालों के लिए बुध ग्रह का गोचर मुश्किलें खड़ी कर सकता है। इस दौरान आपको बेवजह खर्च करना पड़ सकता है। मानसिक तनाव हो सकता है। कार्यक्षेत्र में मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Leave a Comment