मेष, मिथुन, कन्या धनु, मकर और तुला पर 22 सितबंर से बुध की होगी कृपा

0
164
webmorcha.com
मेष, मिथुन, कन्या धनु, मकर और तुला को सफल होने ऐसे करें निदान

बुद्धि के कारक बुध ग्रह 22 सितंबर 2021 से राशि परिवर्तन कर रहा है। बुध अपनी राशि कन्या से निकलकर तुला राशि में गोचर करने जा रहे हैं। वह यहां 2 अक्टूबर तक विराजमान रहेंगे। तुला राशि में शुक्र पहले से गोचर कर रहे हैं। ऐसे में दो ग्रहों की युति बन रही है। बुध के राशि परिवर्तन से मेष, मिथुन, कन्या, तुला, धनु और मकर राशियों के जातकों को लाभ होगा। आइए जानते हैं बुध ग्रह के गोचर से क्या इसका कैसा होगा असर…

मेष राशि

बुध का गोचर मेष राशि के सातवां स्थान में हो रहा है। इस दौरान व्यापार करने वाले जातकों को बहुत ही अच्छा लाभ मिलेगा। टेक्निकल जॉब से जुड़े लोगों को करियर में बेहतरीन मौका मिलेगा। इस दौरान नई जिम्मेदारियां भी आपको मिल सकता है।

वृष राशि

सामान्य रहेगा। कारोबार में सभी कार्य आसानी से होंगे और धनलाभ की स्थिति रहेगी। शिक्षा के क्षेत्र में परेशानियां होगी। विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। पिता से लाभ मिल सकता है। गुस्से पर काबू रखें। यात्रा पर जाने के योग हैं। गृहस्थ जीवन में मधुरता रहेगी।

वृच्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन के लिए यह सप्ताह दे रहा सुनहरा अवसर… इस सप्ताह बुध ग्रह का राशि बदल रहा है। इसका प्रभाव सभी राशियों पर होगा

मिथुन राशि

इस राशि में बुध का गोचर पंचव भाव में हो रहा है। इस दौरान नौकरी पेशा जातकों से अधिकारी खुश रहेंगे। परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बन सकता है। कहीं से अतिरिक्त इनकम कमाने का मौका मिलेगा। ऊर्जा स्तर और उत्साह में वृद्धि होगी।

कर्क राशि

मानसिक शान्ति‍ रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार का विस्तार हो सकता है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। आय में कमी आएगी। अनियोजित खर्च बढेंगे। शैक्षि‍क कार्यों में सफलता के योग हैं। व‍िवादों से बचने का प्रयास करें।

सिंह राशि

वाणी का प्रभाव बढ़ सकता है। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। नौकरी में परिवर्तन के साथ किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। शुभ समाचार की प्राप्‍त‍ि होगी।

कन्या राशि

कन्या राशि में बुध का परिवर्तन द्वितीय भाव में हो रहा है। इस दौरान राजनीति और पत्रकारिता से जुड़े लोगों को लाभ हो सकता है। बीमारी से परेशान जातकों को राहत मिलेगी। घर में खुशहाली का माहौल रहेगा। धन खर्च करने में संकोच नहीं करेंगे।

तुला राशि

तुला राशिवालों का कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। व्यापारियों को अच्छा मुनाफा मिलेगा। लोग आपकी तारीफ करेंगे। आर्थिक लाभ होगा और अपनी मेहनत से कार्यक्षेत्र में जीत दर्ज करेंगे।

वृश्चिक राशि

क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। वाहन सुख में कमी आ सकती है। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। मानसिक तनाव रहेगा। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। माता-पिता का साथ मिल सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। भाइयों से वैचार‍िक मतभेद हो सकते हैं।

धनु राशि

बुध का गोचर धनु राशि के एकादश भाव में हो रहा है। कोई अच्छी डील मिलने संभावना है। प्रमोशन के योग बनेंगे। कुंवारों को शादी का प्रस्ताव मिलेगा।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे। विदेश में शिक्षा और नौकरी करने की इच्छा रखने वालों के लिए अच्छा समय है। परिवार से आर्थिक सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशि

मन अशान्त रहेगा। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि भी हो सकती है। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से धनार्जन के स्रोत बन सकते हैं। बहन-भाइयों का सहयोग मिलेगा।

मीन राशि

क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मीठे खान-पान में रुझान बढ़ सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। किसी दूसरे स्थान परी जाना पड़ सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर मन चिंतित हो सकता है।

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123