ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारमेरा गांव मेरा शहर

मेष, कर्क सिंह, मीन पर बुध की रहेगी अच्छी दृष्टि, मिथुन, कन्या रहे अलर्ट

ग्रहों का प्रभाव May 2022: ग्रहों के राजकुमार बुध वर्तमान में वृषभ राशि में गोचर किया हुआ है। 68 दिनों तक वृषभ राशि में विराजमान रहेंगे बुधदेव, 2 जुलाई तक मेष, कर्क, सिंह राशियों को मिलेगी तरक्की व होगा आर्थिक लाभ...

बुध की अच्छी दृष्टि : ग्रहों का प्रभाव May 2022: ज्योतिष गणना के मुताबिक, किसी भी ग्रह के एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने का असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है। बुध 10 मई 2022 से वृष राशि में वक्री हुए हैं तथा 13 तारीख को इसी राशि में अस्त भी हो चुके हैं। महीने के अंत में 30 तारीख को उदय होंगे और 3 जून को मार्गी होंगे। इस दौरान बुध की अच्छी दृष्टि तीन राशियों पर रहेगा…

मेष राशि

बुध ग्रह ने आपकी राशि से दूसरे भाव में गोचर किया है। जिसे धन व वाणी का भाव कहा जाता है। इसलिए गोचर काल में आपको आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। बिजनेस में कोई बड़ी डील का सौदा फाइनल हो सकता है। साझेदारी का काम शुरु करने के लिए इस राशि वालों के लिए अनुकूल समय है। बुध आपकी राशि के तीसरे व छठवें भाव के स्वामी हैं। इसलिए आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि होगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। गुप्त शत्रुओं का नाश होगा।

वृषभ राशि

बुध की चाल से वृषभ राशि वाले जातकों के लिए बहुत बढ़िया रहेगी. उन्‍हें यह 23 दिन खूब लाभ दिलाएंगे. पुराने निवेश जोरदार रिटर्न देंगे. करियर के लिए यह समय कोई सुनहरा मौका देगा. नई जॉब या बड़ी पदोन्‍नति मिल सकती है. व्‍यापारियों को भी यह समय खूब लाभ दिलाएगा.

मिथुन राशि

बुध ग्रह आपकी राशि से द्वादश भाव में वक्री गति सैर करेंगे। इसलिए इस दौरान मिथुन राशि के लोगों को अपने आर्थिक पक्ष पर ध्यान देना होगा। बड़ी रकम का लेन-देन करते समय विश्वासपात्र लोगों को अपने पास रखें और किसी पर भी हद से ज्यादा भरोसा न करें। सेहत में भी इस दौरान उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। इस राशि के कुछ जातकों को सिर में दर्द की समस्या हो सकती है। हालांकि जो लोग विदेश से जुड़ा कारोबार करते हैं उनको लाभ मिल सकता है। इस दौरान आपका इलेक्ट्रॉनिक सामान खो सकता है इसलिए सावधानी बरतें

कर्क राशि

कर्क राशि वालों को वक्री बुध खूब कमाई करवाएंगे. उन्‍हें एक से अधिक तरीकों से आय होगी. करियर में अच्‍छा फायदा होगा. व्‍यापारियों को लाभ होगा. उच्‍च अधिकारियों से संबंध बेहतर होंगे. कुल मिलाकर तरक्‍की और आय के लिए यह समय बहुत बढ़िया रहेगा.

चाणक्य नीति: मनुष्य के ऐसे कर्म व्यक्ति को गरीबी की ओर ले जाता है जीवन

सिंह राशि  

इस राशि के लोग अपने कार्य को पूरी लगन से करें, परिणाम अच्छा मिलेगा. कर्मक्षेत्र में आपके ऊपर जिम्मेदारियां कुछ अधिक आ सकती हैं, लेकिन किसी भी प्रकार से आपको परेशान नहीं होना है. व्यवसाय में गति धीमी रहेगी लेकिन इसको लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं होना है. वहीं उधार लेन-देन से भी दूरी बनाकर रखें. आंखों से संबंधित परेशानियों हो सकती है अगर आप अधिक देर लैपटॉप व मोबाइल का उपयोग करते है तो थोड़ी-थोड़ी देर में अपने आंखों को ठंडे पानी से धोते रहें. परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत होगा. जिससे आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे.

कन्या राशि

बुध ग्रह आपकी राशि से नवम भाव यानी आपके भाग्य भाव में वक्री किए हुए हैं । इस दौरान कन्या राशि के लोगों को भाग्य के सहारे नहीं बैठे रहना चाहिए बल्कि जीतोड़ मेहनत करनी चाहिए। मेहनत के जरिए ही आपको सफलता प्राप्त होगी। इस समय अपने गुरुजनों का भी उचित सम्मान करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। पिता के साथ इस राशि के कुछ जातकों की नोकझोंक हो सकती है। धार्मिक-क्रियाकलापों से भी आपका मन हट सकता है। कार्यक्षेत्र में भी आपको हर काम सावधानी से करना होगा, सीनियर्स की नजर आपके काम पर हो सकती है।

तुला राशि

एकाग्रता की कमी तुला राशि के जातकों में देखी जा सकती है खासकर विद्यार्थियों को इस दौरान चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा जातकों को भी कार्यक्षेत्र में संभलकर रहना होगा। इस दौरान आपको ऑफिस में होने वाली राजनीति से दूर रहने की सलाह दी जाती है। पारिवारिक जीवन में स्पष्टता के साथ अपनी बातें सबके सामने रखें नहीं तो मनमुटाव की स्थिति पैदा हो सकती है। अपने कीमती सामानों का ख्याल रखें, चोरी या खो जाने का भय रहेगा। मन में शंका न पालें।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों को बुध वक्री के दौरान मिलेजुले परिणाम मिलेंगे। वैवाहिक जीवन में सकारात्मकता देखने को मिल सकती है लेकिन कारोबारियों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। साझेदारी में कारोबार करते हैं तो आपको अपने पार्टनर के क्रियाकलापों पर ध्यान देना चाहिए। वहीं जो लोग निवेश करने का विचार बना रहे हैं उन्हें भी बहुत सावधानी से यह फैसला लेना चाहिए। कोर्ट-कचहरी के मामलों में भी कुछ परेशानियों का सामना आपको करना पड़ सकता है।

धनु राशि

धनु राशि बुध आपकी राशि से षष्ठम भाव में वक्री चाल से चलेंगे, इसलिए आपके विरोधी इस दौरान सक्रिय हो सकते हैं और आपके खिलाफ साजिश कर सकते हैं। धनु राशि के जातकों को इस समय हर काम आवश्यकता से अधिक सतर्कता से करना चाहिए। बेवजह की उलझनें धनु राशि के जातकों की मानसिक शांति को भंग कर सकती हैं। परिवार में भी किसी के साथ नोकझोंक हो सकती है। शादीशुदा हैं तो ससुराल पक्ष के लोगों से आपको सोच-समझकर बात करनी चाहिए।

23 मई से शुक्र का गोचर, इन राशियों का होगा बल्ले-बल्ले, ये राशि रहे अलर्ट

मकर राशि

राशि के लोगों को बुध वक्री के दौरान मकर राशि वालों को अपनी नौकरी में गलतियां करने से बचना चाहिए क्योंकि लगातार होने वाली गलतियां नौकरी पर खतरा बन सकती हैं. लाइफ पार्टनर ही यदि आपका बिजनेस पार्टनर भी है तो व्यापार में आपको अच्छा लाभ मिलेगा. जिन युवाओं के लिए इंटरव्यू की कॉल आई है, उन्हें बहुत अच्छे से तैयारी करनी चाहिए. समय अनुकूल चल रहा है. पारिवारिक मामले में किसी छोटी सी बात को तूल न दें. यदि कोई मामला है तो उसका मिल बैठकर समाधान निकालें. बीमार चल रहे लोगों को अब स्वास्थ्य के मामले में कुछ आराम मिलेगा लेकिन परहेज जारी रखें, लापरवाही न करें. आज आपको किसी बड़े आयोजन में हिस्सा लेना पड़ सकता है. वहां पर परिचित लोगों के बीच आपको अच्छा भी लगेगा.

कुंभ राशि

राशि के लोगों को बुध वक्री के दौरान इस राशि के जो लोग नौकरी के लिए प्रयासरत हैं, अभी उनके भाग्योदय में देरी है. ऐसे लोगों को प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है. बिजनेस करने वालों को सफलता मिलनी तो तय है किंतु इसके लिए धैर्य बनाए रखिए. बिजनेस में हर दिन एक जैसा नहीं रहता है. युवाओं का मन इधर-उधर की बातों में भटकेगा किंतु उन्हें अपना लक्ष्य तय करने के साथ ही उसे पाने के लिए लगातार प्रयास करने होंगे. पारिवारिक मामलों में आवश्यकता न पड़े तो आपका मौन रहना ही उचित है. कई बार मौन ही समस्या का समाधान होता है. मादक पदार्थ का सेवन सेहत के लिए घातक है, लेते हों तो अब छोड़ दें. आस-पड़ोस से कोई नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है, मनःस्थिति बनाए रखिए.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को वक्री बुध आय में बढ़ोतरी कराएंगे. उन्‍हें कई तरह से लाभ होगा. वेतन बढ़ सकता है. कारोबारियों का मुनाफा बढ़ सकता है. निवेश से अच्‍छा रिटर्न मिल सकता है. कुल मिलाकर यह समय आर्थिक स्थिति में मजबूती लाएगा. नए काम करने के लिए अच्‍छा समय है

https://twitter.com/WebMorcha

 

https://www.facebook.com/webmorcha

 

https://www.instagram.com/webmorcha/

Related Articles

Back to top button