ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारमेरा गांव मेरा शहर

मिथुन, तुला और कुंभ पर बुध की रहेगी विशेष कृपा, मेष राशि रहे अलर्ट

राशिफल वह दैनिक दिनचर्या है, जो हमे आने वाले समय का ज्ञात कराता है, ज्योतिष गणना के आधार पर राशिफल का आंकलन किया जाता है।

बुधवार को बुध ग्रह का संचार होता है इस दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है. इस दिन विधि-विधान से पूजा आदि करने से भगवान गणेश बुध की कृपा प्राप्त होती है और भक्तों के सभी संकट दूर होते हैं. साथ ही, सभी मनोकामनाओं की पूर्ति होती है. आइए जानते हैं ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति किन राशि वालों के लिए खास रहने वाली है.

मेष:  समय आपका मन कुछ परेशान रहेगा, इसलिए संतान को कुछ पीड़ा हो सकती है,जिसको लेकर आप चिंतित रहेंगे। आपका सांसारिक दृष्टिकोण कुछ बदल सकता है। आज आप सावधानी-पूर्वक वही कार्य करें जिससे आपका आत्म-सम्मान बढ़े। आपको आज किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है,जहां आपको उच्च पद प्राप्त होगा। यदि आपने परिजनों में किसी सदस्य से अपने मन की कुछ समस्याओं को साझा किया,तो वह उन्हें समझेंगे और आपको उनका हल भी प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में आज कोई विपरीत परिस्थिति उत्पन्न हो सकती है, जो आपको परेशान करेगी।

वृष: कारोबार कर रहे लोगों के लिए बढ़िया रहेगा। कुछ नए मददगार भी मिल सकते हैं, जिनसे उन्हें कुछ नई नई तकनीक भी प्राप्त होंगी। आपको किसी सरकारी योजना में निवेश करना बेहतर रहेगा। आपकी मान व प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होती दिख रही है और आपकी किसी संपत्ति को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। जीवनसाथी आपके लिए कोई सरप्राइज गिफ्ट लेकर आ सकते हैं। छात्राओं का पठन-पाठन में खूब मन लगेगा और वह परीक्षा में भी सफलता हासिल करेंगे। धन का लेनदेन करते समय सावधानी बरतना बेहतर रहेगा।

यहां पढ़ें: यदि आपके जीवन में मिल रहे ऐसे संकेत तो समझिए शनि की है कृपा, नहीं रहेगी गरीबी

मिथुन: बुधवार का दिन मिथुन राशि के लोगों के लिए बेहद खास रहने वाला है. पिता के सहयोग से कल धन लाभ होने के योग दिख रहे हैं. करियर में नए अवसर मिलेंगे. मिथुन राशि वालों की कला और संगीत में रूचि बढ़ सकती है. इस दौरान किसी मित्र का सहयोग प्राप्त होगा. कल स्वभाव में चिड़चिड़ापन रह सकता है. साथ ही, कार्यक्षेत्र में मेहनत करनी पड़ेगी. लेकिन इसके सुखद परिणाम सामने आएंगे.

कर्क : बुध की कृपा से समय आपके बढ़िया रूप से फलदायक रहेगा। आप संतान को विदेश में शिक्षा ग्रहण करने के लिए भेज सकते हैं,लेकिन आपके कुछ बढ़ते हुए खर्चे आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में मन मुताबिक लाभ न मिलने के कारण आप अपने सभी खर्चे पूरे कर पाएंगे। बहुत समय से यदि आपका कोई कार्य रुका हुआ था तो आज वह पूरा हो सकता है। आप अपना कुछ समय परिजनों के साथ आमोद प्रमोद में व्यतीत करेंगे। किसी सदस्य के शादी में यदि कोई बाधा आ रही थी तो वह दूर होगी और पारिवारिक माहौल उत्सव जैसा रहेगा।

सिंह: बुध की कृपा से अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे और हर किसी काम को पूरा करने के लिए तत्पर रहेंगे और यदि आपको किसी दूसरे की मदद करने का अवसर मिलेगा,तो उसमें भी आप पूरे तरीके से जुट जाएंगे। कार्यक्षेत्र में यदि आप परिवर्तन करना चाहते हैं,तो उसके लिए दिन बढ़िया रहेगा। आपको व्यापार में अपने निकटतम सहयोगी व वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा तभी आप लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आज का दिन आपके लिए किस्मत के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा क्योंकि आपको किसी नई वस्तु की प्राप्ति होगी।

यहां पढ़ें: इस सप्ताह मिथुन, कर्क, सिंह को मिलेगा अपार सफलता, धनु , वृच्चिक क्रोध से बचे

कन्या: बुध की कृपा से आपके लिए बुद्धि और विवेक से निर्णय लेने के लिए रहेगा। आपको किसी भी निर्णय को जल्दबाजी में लेने से बचना होगा,नहीं तो वह गलत हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको चुप रहना बेहतर रहेगा,तभी आप मन मुताबिक लाभ कमा पाएंगे। किसी व्यक्ति से सलाह लेना आपके लिए लाभदायक रहेगा। जीवनसाथी के साथ आप कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं और माताजी द्वारा आपको कोई कार्य सौंपा जाएगा जिसके समय पर पूरा न होने के कारण वह आपसे नाराज हो सकती हैं। परिवार का कोई सदस्य आज आपसे कड़वा बोल सकता है।

तुला: बुध की कृपा से तुला राशि के जातकों के लिए भी बुधवार का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. इस दौरान धार्मिक संगीत में रूचि बढ़ेगी. पारिवार में शांति रहेगी. जीवन सुखमय होगा. वहीं, कल वाहन खरीद सकते हैं. किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. परिवार का सहयोग मिलेगा. इस दौरान तनाव से दूर रहें. नौकरी में अवसरों का सहयोग मिल सकता है. तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे. कल मित्रों का सहयोग मिल सकता है. मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

वृश्चिक: बुध की कृपा से आप मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे और आपका कोई कानूनी कार्य भी पूरा हो सकता है और उसमें फैसला आपके पक्ष में आएगा। यदि आपको किसी से सलाह मशवरा करना पड़े,तो किसी विशेषज्ञ से करें,जो आपके लिए बेहतर रहेगा और कार्यक्षेत्र में स्थिति सुधरेगी। यदि आपके मन में कुछ नए नए आइडिया आए तो आपको उन्हे तुरंत आगे बढ़ाना होगा,तभी आप उनसे लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। भविष्य में आपको किसी की गई गलती के लिए माफी मांगने पड़ सकती है। आपके आस पड़ोस के लोग आपके लिए लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न कर सकते हैं,जिनसे आपको सावधान रहना होगा।

यहां पढ़ें: साप्ताहिक अंकराशि: जन्म तारीख से जानिए आने वाला सप्ताह आपका कैसा होगा

धनु: बुध की कृपा से आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आपको किसी को उधार दिया हुआ धन वापस प्राप्त हो सकता है,जिसकी आपको उम्मीद भी नहीं थी, जिससे आपके धन कोष में वृद्धि होगी और आप कार्यक्षेत्र में चल रही समस्याओं को अपने बलबूते पर ही हल निकालने में सफल रहेंगे। आपके कुछ गुप्त शत्रु आपकी तरक्की देखकर आपसे ईष्या कर सकते हैं,जिससे आपको सावधान रहना होगा। संतान को कहीं बाहर नौकरी का ऑफर आ सकता है,जिसमें आपको उन्हें नहीं रोकना है। परिवार का कोई सदस्य आपसे कुछ फरमाइश कर सकता है,जिसे आपको पूरी अवश्य करना होगा।

मकर: बुध की कृपा से समय आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आप व्यस्तता के कारण आपने कुछ जरूरी कामों की ओर ध्यान नहीं लगाएंगे,लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है,यदि ऐसा किया तो आपके कुछ कार्य बाद में आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। छोटे व्यापारी अपने कारोबार को सही तरीके से संभालने में लगे रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आप कुछ नई योजनाओं पर भी विचार विमर्श करेंगे,जिसमें आपको पिताजी से सलाह लेना बेहतर रहेगा। विद्यार्थी अध्यापकों से अपनी कुछ समस्याओं को साझा करेंगे। करियर में यदि कुछ समस्याएं आ रही थी,तो आप उनका हल खोजने में सफल रहेंगे।

यहां पढ़ें: optical illusion: आपको लगता है कि आप जीनियस हैं, तो इस तस्वीर में छिपे हुए सेलेब को पहचानें

कुंभ: बुध की कृपा से इस राशि के आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी होगी. पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा. परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. क्रोध से बचें, इस दौरान नौकरी के कई अवसर व्यक्ति को धन लाभ कराएंगे. विवादों से दूर रहें.

मीन: समय आपके लिए मनोकामना की पूर्ति का दिन रहेगा। आपकी कोई मांगी हुई मन्नत पूरी होगी और सायंकाल का वक्त आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ व्यतीत करेंगे,जिससे एक दूसरे के प्रति प्रेम और गहरा होगा। धार्मिक कार्यों का भी आप हिस्सा बनेंगे। घर में आज किसी निर्माण कार्य की योजना बनाई जा सकती है। जीवनसाथी के करियर में तरक्की देकर आपको प्रसन्नता होगी, लेकिन आपको किसी डील के फाइनल ना होने से निराशा होगी।

https://twitter.com/WebMorcha

 https://www.facebook.com/webmorcha

 https://www.instagram.com/webmorcha/

Related Articles

Back to top button