बुध की उल्टी चाल: सिंह, कन्या धनु को मिलेगा बेहतरीन अवसर, तुला मीन रहे अलर्ट

0
64
webmorcha.com
बुध

बुध की उल्टी चाल: ज्योतिष शास्त्र में बुद्धि, तर्क, संवाद, चतुराई का कारक के रूप में जाने वाले बुध ग्रह सूर्य के सबसे निकट होता है. बुध ग्रह का संबंध संचार से जोड़कर देखा जाता है ऐसे में बुध की वक्री स्थिति में पृथ्वी पर संचार में गलतफहमियां होने की संभावना बढ़ जाती है। वर्तमान में इस वर्ष बुध ग्रह 27 सितंबर से तुला राशि में अपनी वक्री गति शुरू करेगा. स्वभाविक है बुध की इस वक्री चाल का सभी 12 राशियों पर कुछ न कुछ प्रभाव अवश्य पड़ता है।

मेष राशि

वक्री बुध का गोचर मेष राशियों के लिए उतार-चढ़ाव भरा समय दे सकता है। आपके कार्य स्थल पर और कारोबार करते हैं तो उसमें अपनी जिम्मेदारियों और भूमिकाओं को लेकर बेहद स्पष्ट रहें अन्यथा वाद-विवाद या गलतफहमी की स्थिति पैदा हो सकती है. इसके साथ वैवाहिक जीवन में भी कुछ अशांति आने की संभावना है. कोशिश करें और गलतफहमियों को बातचीत के माध्यम से निपटा लें. इसके अलावा मेष राशि के जो जातक विवाह का विचार कर रहे हैं उन्हें इस समय रुकने की सलाह दी जाती है. इस समय अवधि में कोई भी यात्रा करने से बचें. अन्यथा आप को इससे नुकसान उठाना पड़ सकता है.

वृषभ राशि

बुध के उल्टी चाल के दौरान वृषभ राशि के जातकों को अलर्ट रहने की सलाह दी जाती है. इस समय सट्टा बाज़ी या कोई भी जोखिम भरा आर्थिक फैसला लेने से बचना चाहिए। आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. यदि निवेश करने का विचार कर रहे हैं तो किसी जानकार व्यक्ति से उचित परामर्श लेने के बाद ही कोई फैसला करें. यदि आपके संतान शिक्षा के क्षेत्र में हैं तो उन्हें सुझाव और मदद देने की सलाह दी जाती है. इस दौरान आपका सेहत आपको परेशान कर सकता है क्योंकि इस दौरान प्रबल आशंका है कि आप बीमार पड़ सकते हैं.

बेहतरीन दांपत्य जीवन के लिए चाणक्य की इन बातों को करें अमल

मिथुन राशि

बुध के उल्टी चाल के दौरान मिथुन राशि के जातकों के लिए थोड़ी बहुत परेशानियों के साथ अनुकूल रहने वाला है. ऐसा मुमकिन है कि इस दौरान बातचीत के दौरान लोगों के साथ गलतफहमियां पैदा हो जाए. ऐसे में सलाह दी जाती है कि जितना हो सके खुद की और खुद की बातों को स्पष्ट रखें. इस गोचर काल के दौरान आपका पारिवारिक जीवन शानदार होने वाला है और आप अपने किसी पुराने मित्र से दोबारा मिल सकते हैं. इसके साथ यदि जमीन जायदाद या प्रॉपर्टी से संबंधित कोई मुद्दा अटका हुआ था या आपको परेशान कर रहा था तो इस वक्त वह भी दूर हो सकता है. स्वास्थ्य मोर्चे पर भी समय अनुकूल रहेगा. इस दौरान आपको कोई बड़ी परेशानी नहीं होने वाली है.

कर्क राशि

बुध के गोचर से  कर्क जातकों के लिए थोड़ी बहुत चुनौतियो का सामना करना पड़ सकता है। लेकर के आ सकता है. इस दौरान प्रॉपर्टी से संबंधित किसी मुद्दे को लेकर आप परेशान हो सकते हैं. मुमकिन है कि आसानी से इसका हल भी न मिले. ऐसे में सलाह दी जाती है कि धैर्य के साथ काम लें. इसके अलावा इस गोचर काल के दौरान आपको आपकी मां के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा अन्यथा स्वास्थ्य संबंधित कुछ परेशानियां उन्हें दिक्कत में डाल सकती हैं. इसके विपरीत आर्थिक पक्ष के लिहाज से यह समय बेहद अनुकूल रहेगा. इस दौरान आप फिजूलखर्ची पर लगाम लगाएंगे और साथ ही आपको कहीं से धन लाभ होने की भी प्रबल संभावना बन रही है.

सिंह राशि

बुध गोचर के दौरान सिंह जातकों के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा. इस दौरान नौकरी पेशा जातकों को प्रमोशन या वेतन वृद्धि हासिल हो सकती है और साथ ही जो लोग नई नौकरी की तलाश में है उन्हें शुभ समाचार भी मिल सकता है. इस गोचर काल के दौरान आपको किसी भी तरह के निवेश से बचने की सलाह दी जाती है. हालांकि, बेहद आवश्यक हो तो किसी जानकार से सलाह करने के बाद ही कोई फैसला लें. पारिवारिक जीवन के लिहाज से भी गोचर अनुकूल रहेगा. इस दौरान आप अपने भाई बहनों के साथ अपनी किसी दुविधा या परेशानी को दूर करने में सफल होंगे और उनके साथ क्वालिटी समय बिताएंगे. यात्रा करने से अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे.

कन्या राशि

बुध के गोचर से कन्या जातकों के लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा. इस समय नौकरी पेशा और कारोबारी जातकों को शुभ परिणाम और सफलता हासिल होगी. साथ ही इस दौरान आपको कहीं से अचानक और अप्रत्याशित रूप से लाभ मिलने की भी प्रबल संभावना है. हालांकि, पारिवारिक जीवन में थोड़ी उठापटक मच सकती है. इस दौरान आपके घर का माहौल है बिगड़ सकता है. सलाह दी जाती है कि बातचीत के माध्यम से सभी समस्या का हल निकालने का प्रयत्न करें. यदि आप निवेश करना चाहते  हैं या बचत करने का विचार कर रहे हैं तो इसके लिए इस समय अवधि बेहद ही बेहतरीन साबित होगा.

तुला राशि

बुध के गोचर से तुला राशियों के लिए कुछ खास अनुकूल नहीं कहा जा सकता है. इस दौरान आपका सेहत  आपको परेशान कर सकता है. ऐसे में अपने सेहत का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है. साथ ही आर्थिक मोर्चे पर भी यह गोचर सावधानीपूर्वक चलने का है. ऐसे में खर्च या निवेश करने से पहले उचित सावधानी बरतें और अच्छी तरह से सोच विचार करने के बाद ही कोई फैसला लें. इस गोचर काल के दौरान आपका झुकाव धार्मिक गतिविधियों की तरफ ज्यादा रहने वाला है और आप किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं.

चाणक्य नीति: ऐसे व्यक्ति खुशहाल होते हैं…नहीं होता कभी धन की संकट.. ऐसे चार गुणों का वर्णन किया जो हर व्यक्ति के भीतर होने चाहिए

वृश्चिक राशि

बुध के गोचर से वृश्चिक राशियों को सावधान रहें तो अधिक ठीक रहेगा. इस दौरान नौकरी पेशा जातकों को अपने वरिष्ठ और सीनियर अधिकारियों से समर्थन और सहयोग नहीं प्राप्त होगा. ऐसे में इस दौरान आपको जो भी करना है अपने दम पर करना है. इसके अलावा इस दौरान आप थोड़े ज्यादा भावुक हो सकते हैं. ऐसे में सलाह दी जाती है कि कोई भी फैसला दिल की बजाए दिमाग से करें. यदि निवेश करने का विचार कर रहे हैं तो किसी विशेषज्ञ से सलाह मशवरा कर लें अन्यथा यह फैसला जोखिम भरा साबित हो सकता है. इस दौरान आप लोगों से बात छुपा सकते हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य मोर्चे पर बात करें तो आपको विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है.

धनु राशि

बुध के गोचर से धनु राशियों के लिए वक्री बुध का गोचर बहुत ही शुभ रहने वाला है. इस दौरान आप की सामाजिक स्थिति और मान सम्मान में सुधार आएगा. साथ ही पेशेवर जातकों को करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे. इसके अलावा धनु राशि के कारोबारी जातकों को भी इस समय अवधि में लाभ हासिल होगा. पारिवारिक जीवन के लिहाज से बात करें तो इस गोचर काल के दौरान आप ज्यादा वक्त अपने दोस्तों के साथ बिताएंगे और खुलकर जिएंगे. विवाहित जातकों को भी अपने जीवनसाथी का समर्थन और प्रेम मिलेगा. इसके अलावा जो लोग संपत्ति खरीदना या बेचना चाहते हैं वह इस दौरान कदम आगे बढ़ा सकते हैं. उन्हें शुभ परिणाम अवश्य हासिल होगा.

मकर राशि

बुध के गोचर मकर जातकों के लिए मेहनत का समय साबित होगा. इस दौरान आपको अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी और साथ ही आपको कार्यक्षेत्र में अतीत में की गई कड़ी मेहनत का पूर्ण फल भी प्राप्त होगा जिसके दम पर आप सफलता हासिल करेंगे. पारिवारिक जीवन के लिहाज से बात करें तो इस दौरान आपके पिता के साथ आपके संबंध मजबूत और बेहतर बनेंगे. इस राशि के जो जातक किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस अवधि के दौरान शुभ फल प्राप्त होंगे. मकर राशि के कुछ जातकों का झुकाव इस समय धार्मिक कार्यों, दान पुण्य, आदि की तरफ ज्यादा रहने वाला है. इसके अलावा कुछ जातक आधिकारिक कामों की वजह से विदेश यात्रा भी कर सकते हैं.

कुंभ राशि

बुध के गोचर से कुंभ राशियों को सावधान रहने की सलाह दी जाती है. हालांकि, इस राशि के जातकों के संतान इस दौरान सफलता हासिल करेंगे जिसे देखकर आपको संतुष्टि महसूस होगी. वहीं इस राशि के विद्यार्थी जातकों के लिए भी समय अनुकूल रहने वाला है. पेशेवर जीवन के लिहाज से भी आपको इस दौरान बेहतर अवसर प्राप्त होंगे जिसकी वजह से आपका काम सुचारू रूप से चलेगा. हालांकि, स्वास्थ्य इस समय आपको थोड़ा परेशान कर सकता है. इस दौरान कोई शारीरिक और मानसिक तनाव आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा. ऐसे में ध्यान और योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें. पारिवारिक जीवन की बात करें तो इस दौरान आपके रिश्ते और दोस्ती में गलतफहमियां आने की आशंका है. सलाह दी जाती है कि किसी भी परेशानी का समय रहते ही बातचीत के माध्यम से हल निकालने की कोशिश करें.

मीन राशि

बुध के गोचर से वक्री बुध के गोचर से मीन राशि के जातकों को अशुभ परिणाम हासिल होने की आशंका है. इस दौरान कारोबारी जातक जातकों का अपने साझेदारों से कुछ मतभेद या लड़ाई झगड़ा होने की आशंका है. इसके अलावा इस दौरान आपकी मां का खराब स्वास्थ्य आपके शारीरिकऔर मानसिक तनाव के  कारण बनेगा. इस दौरान विवाहित जातकों के जीवन में भी कुछ उतार-चढ़ाव आने की प्रबल संभावना नजर आ रही है. इस समय दौरान आपको अपने परिवार के सदस्यों के सेहत पर कुछ ज्यादा खर्च करना पड़ सकता है और साथ ही नवीनीकरण पर भी आपका कुछ धन खर्च होने की संभावना है. ऐसे में आर्थिक पक्ष का भी विशेष ध्यान रखें. हालांकि, इन सब के विपरीत इस दौरान आप का ससुराल पक्ष के लोगों के साथ संबंध मजबूत होगा और आपको उनसे कुछ उपहार भी मिल सकता है.

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123