मंत्री अमरजीत भगत ने जीवनदीप समिति बतौली की सामान्य व कार्यकारिणी सभा की ली बैठक, कोविड की वर्तमान स्थिति व क्षेत्र की ज़रूरतों पर चर्चा की

रायपुर। मंत्री अमरजीत भगत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बतौली के अंतर्गत आने वाले जीवनदीप समिति की बैठक ली। मंत्री अमरजीत भगत के निर्वाचन क्षेत्र सीतापुर के तहत आने वाले बतौली में कोविड के मामलों उनके उपचार व अस्पताल प्रबंधन के संबंध में चर्चा की गई। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत कोविड के प्रबंधन हेतु लगातार जुटे हुए हैं, वे अपने विधानसभा क्षेत्र के अलावा अपने प्रभार वाले जिलों की हर दिन खबर ले रहे हैं। मंत्री अमरजीत भगत कोविड के मामलों में वे नज़दीकी नज़र रखे हुए हैं ताकि ज़रूरत पड़ने पर आवश्यकतानुसार कार्यवाही की जा सके।

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत से इंडिया सेंटर फाउंडेशन के चेयरमैन विभवकांत उपाध्याय ने सरप्लस धान के इस्तेमाल पर की चर्चा

इसी कड़ी में उन्होंने शाम पाँच बजे जीवनदीप समिति की बैठक वर्चुअल माध्यम से वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिये ली। इस बैठक में जीवनदीप समिति की सामान्य व कार्यकारिणी सभा के सदस्य शामिल हुए। बैठक के दौरान जीवनदीप समिति की तरफ से विभिन्न मांगे मंत्री अमरजीत भगत के समक्ष रखी गई। जिन्हें पूरा करने हेतु उन्होंने जिला कलेक्टर एवं जिला स्वास्थ्य अधिकारी से बात कर उन जरूरतों को पूरा करने का निर्णय लिया। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि जल्द से जल्द बतौली स्वास्थ्य केंद्र में आधुनिक उपकरण एवं कोरोना वायरस के इलाज से संबंधित सभी दवाइयां व ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता कराई जाए।

http://कोरोना टीका लगने के बाद दिखाई दे ये लक्षण, जान लें Covaxin ने किया अपना काम

उन्होंने कहा कि किसी भी क्रिटिकल हालत के मरीज को सरगुजा जिला मुख्यालय अंबिकापुर ले जाने की नौबत ना आए और मरीज को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र या कोविड-19 में ही वह सुविधा उपलब्ध कराने की हमारी ऐसी कोशिश है। हाल ही में बतौली में कोविड केयर सेंटर के निर्माण का प्रस्ताव आया था, मंत्री अमरजीत भगत ने तत्काल आवश्यकतानुसार कार्यवाही हेतु कलेक्टर को अग्रेषित किया। इसके अलावा अपने प्रभार जिले बालोद के लिये भी कोविड के उपचार हेतु आवश्यक प्रस्तावों पर चर्चा कर जनप्रतिनिधियों की मांगें पूरी करने कलेक्टर को निर्देशित किया।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123