कोमाखानमहासमुन्द

मंत्री बृजमोहन ने नर्रा में स्व. श्री कुलदीप निगम की प्रतिमा का किया अनावरण

महासमुंद.  कृषि, पशुपालन एवं धर्मस्व मंत्री  बृजमोहन अग्रवाल शुक्रवार को बागबाहरा विकासखंड के ग्राम नर्रा के शासकीय कुलदीप निगम उच्चतर माध्यमिक शाला परिसर पहुंचकर पत्रकारिता के सशक्त हस्ताक्षर रहे समाज सेवी स्व. कुलदीप निगम की प्रतिमा का अनावरण किया, और पुष्पांजलि अर्पित कर श्रृध्दा सुमन अर्पित की। उल्लेखनीय है कि स्व. श्री कुलदीप निगम का जन्म नर्रा में हुआ था। वे छत्तीसगढ़ राज्य बाल कल्याण परिषद के संस्थापक सदस्य एवं पत्रकारिता में अपने विशिष्ट छवि स्थापित करने वाले बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे।

http://नेताजी के आने पर सड़क में आई खुशहाली, इधर एक पिता बीमार बच्चे को कंधे में लेकर जर्जर सड़क का लिया सेल्फी

इस अवसर पर अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि स्व. कुलदीप निगम के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उन्होंने इस छोटे से गंाव से निकलकर उन्होंने कम उम्र पर पत्रकारिता और समाज सेवा के माध्यम से प्रदेश में काफी नाम कमाए है। यह हम सबके लिए गर्व की बात है कि नर्रा जैसे गंाव से निकलकर उन्होंने कई बहादुर बच्चों को राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार, वृध्दजनों के लिए वृध्दाआश्रम सहित अनेक समाज सेवाओं के कई सराहनीय कार्य किए।

नर्रा

उन्होंने युवाआें से कहा कि स्व. कुलदीप निगम से प्रेरणा लेकर उनके जैसे कार्य कर अपने गांव, प्रदेश एवं देश का नाम रोशन करें।

उन्होंने स्व. निगम के उल्लेखनीय कार्यो को मोनोग्राफ बनाकर स्कूली बच्चों एवं ग्रामीणों को वितरित करने को कहा जिससे कि नागरिकों उनके सराहनीय कार्यो के बारे में आसानी से जानकर प्रेरणा ले सके।

श्री कुलदीप निगम के जीवनी पर आधारित ब्रोशर का विमोचन

इस अवसर छत्तीसगढ़ अन्य पिछड़ा वर्ग प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं खल्लारी विधायक चुन्नीलाल साहू, विधायक महासमुंद डॉ. विमल चोपड़ा, पूर्व राज्यमंत्री पूनम चन्द्राकर, पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के कुलपति केशरी लाल वर्मा, मूर्तिकार पद्मश्री जे.एन. नेल्सन, प्रेस क्लब रायपुर के अध्यक्ष दामु अम्ब्रेडारे ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्व. श्री कुलदीप निगम के साहस, योगदान एवं जीवनी पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला। कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा स्व. श्री कुलदीप निगम के जीवनी पर आधारित ब्रोशर का विमोचन भी किया।

http://पढ़िए: रेलवे का दूसरा नजारा: यहां डा. वाणी ने खोज निकाला.. किसानों की फसल 24 घंटे से पानी में डूबी हुई है

इस अवसर पर स्व. निगम के परिवारजन, गणमान्य नागरिक, स्कुली विद्यार्थी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे। कार्यक्रम में किसानों को मिनी कीट बीज एवं प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत महिलाओं को गैस सिलेण्डर का भी वितरण किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button