Wednesday, March 3, 2021
Home Web Morcha मंत्री सिंह देव ने कहा- मेडिकल कॉलेज में हंगामे का वीडियो बेहद...

मंत्री सिंह देव ने कहा- मेडिकल कॉलेज में हंगामे का वीडियो बेहद चौंकाने वाला जो अस्वीकार्य है,  पारदर्शी जांच के आदेश जारी किए गए

छत्तीसगढ़। मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा रायपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में हंगामे का वीडियो बेहद चौंकाने वाला और अस्वीकार्य है। इसमें शामिल जेल प्रहरी के खिलाफ सख्त कार्रवाई और पूरे मामले की पारदर्शी जांच के आदेश जारी किए गए हैं।

बतादें, जेल प्रहरी शत्रुहन उरांव द्वारा आंबेडकर अस्पताल में सीनियर डॉक्टर के साथ किए गए दुर्व्यवहार और जूनियर डॉक्टर से मारपीट की घटना के बाद आंबेडकर अस्पताल प्रबंधन द्वारा जवान के विरुद्ध एफआइआर दर्ज करवाई गई। इस पर मौदहापारा पुलिस ने आरोपित शत्रुहन को मारपीट सहित हॉस्पिटल में हिंसा तथा संपत्ति हानि के अधिनियम के धारा (3) के तहत अपराध कायक कर अग्रिम कार्रवाई की।

कर्नाटक: धमाका से 6 की मौतें, रेड के डर से नष्ट करने की कर रहे थे कोशिश

बताते चलें कि सोमवार को आंबेडकर अस्पताल के रेडियोलॉजी विभाग में विभागाध्यक्ष रेडियोलॉजी डॉ. प्रो. एसबीएस नेताम के समक्ष पुलिस कांस्टेबल शत्रुहन उरांव द्वारा किए गए दुर्व्यवहार एवं जूनियर डाक्टर डॉ. अमन एवं डॉ. मनोज से की गई मारपीट की घटना को गंभीरता से लेते हुए मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन द्वारा उक्त पुलिस जवान के ऊपर एफआइआर दर्ज करवाई थी। रेडियोलाजी विभाग में ड्यूटी कर रहे डॉ. उज्ज्वल एवं डॉ. किशोर के साथ धक्का-मुक्की भी की गई।

इस दौरान आंबेडकर अस्पताल में स्थित पुलिस सहायता केंद्र के पुलिस आरक्षकों द्वारा उक्त घटनाक्रम के दौरान पीजी डाक्टरों को कोई त्वरित सुरक्षा नहीं दे सकने की स्थिति को देखते हुए आंबेडकर अस्पताल में पदस्थ दोनों आरक्षकों को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। इन आरक्षकों की जगह दो नए आरक्षकों की तैनाती अस्पताल में की गई है।

इस घटनाक्रम के बाद मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डॉ. विष्णु दत्त, आंबेडकर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विनित जैन, विभागाध्यक्ष रेडियोलॉजी विभाग डॉ. एसबीएस नेताम एवं रायपुर पुलिस के एडिशनल एसपी सिटी लखन पटले एवं कोतवाली सीएसपी अंजनेय वाष्णेय के बीच हुई बैठक हुई। सुरक्षा की दृष्टि से अस्पताल में चौबीस घंटे चार अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। घटना के बाद तत्काल प्रभाव से सुरक्षा बढ़ा दी गई है। डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए रायपुर पुलिस द्वारा चार अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। आरोपित को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
webmorcha.com

11411/ 47
webmorcha/com
11398/ 70

Most Popular

Recent Comments