कोमाखानरायगढ

जनदर्शन में वृद्ध पिता मोहन लाल देवांगन ने लगाई भरण-पोषण की फरियाद

रायगढ़. कलेक्टर शम्मी आबिदी ने कक्ष में आयोजित जनदर्शन में ग्रामीणजनों से मुलाकात करके उनकी मांगों एवं समस्याओं को बड़ी तन्मयता से सुना और प्राप्त आवेदनों का प्राथमिकता से आवेदनों का निराकरण करने के निर्देश अधिकारी को दिए। रायगढ़ पैलेस रोड निवासी मोहन लाल देवांगन अपने पुत्रों से भरण-पोषण दिलाने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि उनके दो पुत्र एवं एक पुत्री है। उनके पुत्रों के द्वारा उन्हें भरण-पोषण नहीं दिया जा रहा है।

http://मंगलवार रात से सब्सिडी रसोई गैस की कीमत में 1.76 रुपए बढ़ाई गई

वर्तमान में मैं अपनी पुत्री के यहां निवास करता हूं और वही मेरा देखभाल कर रही है। कलेक्टर ने उनकी बातों को गंभीरता से लेते हुए समाज कल्याण अधिकारी को उनके दोनों पुत्रों को नोटिस देकर समझौता करवाने के निर्देश दिए हैं। अगर पुत्रों के द्वारा अपने पिता का भरण-पोषण नहीं किया जाएगा, तो भरण-पोषण अधिनियम के तहत दोनों पुत्रों के ऊपर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

बहू प्रताड़ना की शिकायत

इसी प्रकार सारंगढ़ विकासखण्ड के वृद्ध समारू अपनी बहु उषा के द्वारा अपने ही चार बच्चों का लालन-पालन की जिम्मेदारी नहीं करने की शिकायत लेकर आए थे। उन्होंने बताया कि उनका पुत्र उद्यान विभाग में उद्यान विस्तार अधिकारी के रूप में पदस्थ था। पुत्र की मृत्यु होने पर उनकी बहु उषा को उद्यान विभाग में अनुकंपा नियुक्ति मिल गई, लेकिन बहु के द्वारा अपने ही चार छोटे बच्चों का लालन-पालन नहीं किया जा रहा है।

http://सिंह राशि के जातक प्रेम-प्रसंग में जोखिम न लें, पढ़िए आज का राशिफल

सड़क की समस्या को लेकर शिकायत

जिस पर कलेक्टर ने गंभीरता से लेते हुए नोटिस जारी करके उनकी बहु उषा के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।
बरमकेला विकासखण्ड के सरिया निवासी मुक्तेश्वर प्रधान, रूपराम स्वर्णकार आदि लोग मुख्य मार्ग सरिया गौरवपथ के सुदृढ़ीकरण के संबंध में आवेदन लेकर आए थे। उन्होंने बताया कि बरसात के दिनों में आवागमन करने में बड़ी दिक्कत जा रही है।

साथ ही स्कूली बच्चों को भी स्कूल आने-जाने में काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। कलेक्टर ने उनकी बातों को प्राथमिकता से सुनकर अवगत कराया कि उक्त मार्ग के लिए टेण्डर एवं वर्कआर्डर जारी हो चुका है। बरसात के कारण कार्य रूका हुआ है, किन्तु लोगों की समस्याओं को देखते हुए तत्परता से समस्याओं का निराकरण करने का भरोसा दिलाया है।

http://अंतिम दिन बीमा कराने जा रहे मां और बेटे को वाहन ने लिया चपेट में, मां की मौत

इसी प्रकार पुसौर विकासखण्ड के सत्यानंद गुप्ता अपनी पुत्री सुषमा गुप्ता के साथ अपने 24 वर्षीय गुमशुदा पुत्र प्रदीप गुप्ता के तलाश के संबंध में आवेदन लेकर आए थे। उन्होंने बताया कि उनका पुत्र गुम हो गया है, जिस पर कलेक्टर ने पुलिस विभाग को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। जनदर्शन में घरघोड़ा निवासी लीला साहू अपने दिव्यांग नतनीन 12 वर्षीय पूनम के संबंध में आए थे। कलेक्टर ने दिव्यांग पूनम के लिए ट्रायसायकिल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button