नागालैंड फायरिंग, 6 लोगों की मौत, आक्रोशित नागरिकों ने सुरक्षाबलों की वाहनों आग लगाया

IPS अधिकारी रूपिन शर्मा ने वाहनों में आग लगने की तस्वीरों साझा किया था और लिखा था कि घटना के बाद स्थानीय नागरिकों ने सुरक्षाबलों (security forces) की कुछ वाहनों यों को आग के हवाले कर दिया.

नागालैंड के मोन MON जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों (security forces) द्वारा कथित रूप से की गई फायरिंग में कम से कम 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जिसके बाद क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण हो गई. सूत्रों के मुताबिक, घटना मोन जिले के ओटिंग (Oting) गांव की है, जहां पीड़ित ग्रामीण एक पिक-अप ट्रक से घर लौट रहे थे. घटना का पता तब चला, जब घटना में मारे गए ग्रामीण अपने समय पर घर नहीं पहुंच पाए.

लोगों के शव को देखने के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने सुरक्षा बलों (security forces) की गाड़ियों में आग लगा दिया. घटना में कई घायल भी हुए हैं. प्रशासन की तरफ से अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है. राज्य के IPS अधिकारी रूपिन शर्मा ने ट्विटर पर घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ओटिंग गांव में कई नागरिकों के मौत की खबर है, जिसमें सुरक्षाबल (security forces) शामिल हैं. हालांकि उन्होंने बाद में वीडियो डिलीट कर दिया.

जवाद तुफान आज दोपहर पुरी तट पर टकराएगा, देखिए समुद्र पुरी का नजारा

नागलैंड के मुख्यमंत्री घटना को बताया निंदनीय

ओटिंग, मोन में नागरिकों की हत्या की दुर्भाग्यपूर्ण घटना अत्यंत निंदनीय है। उच्च स्तरीय एसआईटी जांच करेगी और देश के कानून के अनुसार न्याय दिलाएगी। सभी वर्गों से शांति की अपील, “नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफिउ रियो ने ट्वीट किया

Back to top button