अस्पताल में ऑक्सीजन की उपलब्धता में कमी से नहीं हुई किसी की मृत्यु – सिविल सर्जन जांजगीर

रायपुर। सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक जिला चिकित्सालय जांजगीर ने बताया है कि जिला चिकित्सालय जांजगीर में संचालित एक्सक्लूसिव कोविड ट्रीटमेंट सेंटर (ई.सी.टी.सी.) में उपलब्ध सभी 80 बेड में पर्याप्त ऑक्सीजन सुविधा उपलब्ध है। यहां किसी भी मरीज की मृत्यु ऑक्सीजन की उपलब्धता में कमी से नहीं हुुई है। उन्होंने कहा कि बीते दिनों कोविड पॉजिटिव मरीजों की ऑक्सीजन की उपलब्धता में कमी की वजह से मृत्यु की बात बिल्कुल निराधार है। ई.सी.टी.सी सेंटर में ऑक्सीजन प्लांट, जम्बो ऑक्सीजन सेलेण्डर एवं ऑक्सीजन कंसनट्रेटर के द्वारा मरीजों को निरंतर ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। यहां जिन मरीजों की मृत्यु हुई है, उनकी स्थिति अत्यंत गंभीर थी। उनमें से किसी भी मरीज की मृत्यु अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से नहीं हुई है।

http://IPL 2021: राजस्थान ने बेहतरीन मुकाबले में दिल्ली को हराया, पहली जीत दर्ज की

धमतरी : जिला स्तरीय ’मेडिकल ऑक्सीजन कंट्रोल रूम’ स्थापित

धमतरी। कोविड 19 से पीड़ित मरीजों के उपचार के लिए आवश्यक वस्तु ’मेडिकल आक्सीजन’ का जिले के अस्पतालों में वितरण और परिवहन सुनिश्चित करने जिला स्तरीय ’मेडिकल आक्सीजन कंट्रोल रूम’ स्थापित किया गया है। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी जय प्रकाश मौर्य ने कंट्रोल रूम के सफल क्रियान्वयन के लिए समिति का गठन किया है। उन्होंने डिप्टी कलेक्टर डी.सी.बंजारे कंट्रोल रूम का नोडल अधिकारी नियुक्त किया है,

http://बलौदाबाजार : जांच रिपोर्ट आने तक अपने घर पर पृथकवास में रहें लोग : सीएमएचओ

जिनका मोबाईल नंबर 93990-85162 है। समिति के सदस्य मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.डी.के.तुर्रे, मोबाईल नंबर 94255-92836, जिला परिवहन अधिकारी गौरव साहू मोबाईल नंबर 97701-38394 और औषधि निरीक्षक सुश्री मीनाक्षी वैष्णव मोबाईल नंबर 81034-07883 होंगे। यह समिति जिले में संचालित अस्पतालों में ’मेडिकल आक्सीजन’ की आवश्यकता का नियमित रूप से निगरानी के साथ ही उसकी उपलब्धता एवं निरंतरता सुनिश्चित करेगी। आपूर्ति नहीं होने की स्थिति में राज्य स्तरीय समिति से समन्वय स्थापित कर कार्य करेगी।