नो टेंशन अब लीजिए इलेक्ट्रिक साइकिल का मजा, केवल 10 पैसे के खर्चे में चलेगी 1 KM… यदि आप इसे खरीदना चाहते हैं तो महज 2999 रुपए देकर कर सकते हैं बुक.

नई दिल्ली। बढ़्ती महंगाई और पेट्रोल और डीजल की कीमतों के कारण वाहन से चलना मुश्किल हो गया है. ऐसे में आज हम आपके लिए एक ऐसी इलेक्ट्रिक साइकिल लेकर आए हैं जिससे आप मात्र 10 पैसे के खर्च पर एक किलोमीटर की यात्रा कर सकते हैं. इस इलेक्ट्रिक साइकिल को एक बार चार्ज कर आप 40 किलोमीटर तक चला सकते हैं. इसके साथ ही इसमें आपको इन साइकिलों को चलाने के लिए किसी ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं पड़ेगी.

इस इलेक्ट्रिक साइकिल को वाहन निर्माता कंपनी नाहक मोटर्स ने पेस किया है. इन दोनों साइकिलों का नाम गरुणा (Garuda) और जिप्पी (Zippy) है. कंपनी का कहना है कि इन दोनों साइकिलों का प्रोडक्शन पूर्ण रूप से भारत में हुआ है और ये पूरी तरह से मेड इन इंडिया साइकिलें हैं. इस साइकिल को आप अगर खरीदना चाहते हैं तो मात्र 2999 रुपये देकर बुक कर सकते हैं.

11 जुलाई तक चलेगी इन दोनों साइकिलों की बुकिंग

कंपनी इन साइकिलों की बुकिंग अलग-अलग चरणों में कर रही है जिसमें पहला चरण की शुरुआत हो गई है और यह 11 जुलाई तक चलेगा. अगर आप इस बाइक को बुक करना चाहते हैं तो कंपनी की ऑफिशियल साइट नाहक मोटर्स डॉट इको पर जाकर बुक कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपनी कुछ जानकारी देनी होगी और इसके बाद आप आसानी से मात्र 2,999 रुपये देकर इसकी बुकिंग कर सकेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी इन दोनों साइकिलों की डिलीवरी की डिटेल्स 13 जुलाई से साझा करेगी और इसकी होम डिलीवरी आने वाले 13 अगस्त, 2021 से शुरू की जाएगी.

भागवत के DNA वाले बयान पर मचा सियासी जंग, OAC का पलटवार, कहा- ये नफरत हिन्दुत्व की देन, दिग्विजय बोले- पीएम मोदी को समझाएं

कितनी है Garuda और Zippy इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत

आपको बता दें कि इन दोनों इलेक्ट्रिक साइकिलों के कीमत की शुरुआत 31,999 रुपये से होती है. इसमें Garuda मॉडल की कीमत 31,999 रुपये और Zippy मॉडल की कीमत 33,499 रुपये रखी गई है. इन दोनों ही साइकिलों को कंपनी ने एडवांस फीचर्स और तकनीक से लैस किया है. इसमें आपको LCDडिस्प्ले और पेडल सेंसर जैसी टेक्नोलॉजी मिलेगी. इसके साथ इसमें स्वैपेबल बैटरी दी गई है जिसे मात्र 3 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है. इस इलेक्ट्रिक साइकिल की बैटरी को घर पर लगे सॉकेट से आसानी से चार्ज किया जा सकता है. इसके अलावा एक बार बैटरी के फुल चार्ज होने पर इसे 40 किलोमीटर तक का रेंज हासिल किया जा सकता है. कंपनी का दावा है कि इन साइकिलों की रनिंग कॉस्ट मात्र 10 पैसे प्रति किलोमीटर है.

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks