Saturday, January 16, 2021
Home Web Morcha आज शाम टकराएगा “निवार” तुफान, आंध्र, तमिलनाडु समेत इन स्थानों पर इसका...

आज शाम टकराएगा “निवार” तुफान, आंध्र, तमिलनाडु समेत इन स्थानों पर इसका पड़ेगा असर, NDRF टीम अलर्ट

भाषा नई दिल्ली। कोविड संक्रमण के बीच अब “निवार” (NIWAR) तुफान आज टकराएगा  इसका प्रभाव तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी में पड़ने वाली है। ये डरावनी खतरा मंगलवार से गुरुवार के बीच आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय इलाकों से टकरा सकता है। कैबिनेट सेक्रटरी राजीव गौबा (Cabinet Secretary Rajiv Gauba) की अध्यक्षता वाली एनसीएमसी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे इसका ध्यान रखें कि तूफान से कोई भी जनहानि न हो और प्रभावित होने वाले क्षेत्रों में सामान्य स्थिति जल्द बहाल हो।
कैबिनेट सेक्रटरी राजीव गौबा Cabinet Secretary Rajiv Gaubaकी अध्यक्षता वाली एनसीएमसी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे इसका ध्यान रखें कि (NIWAR) तूफान से कोई भी जनहानि न हो और प्रभावित होने वाले क्षेत्रों में सामान्य स्थिति जल्द बहाल हो।
यहां पढ़ें: इस गेहूं की खेती आपको बनाएगी मालामाल, एक ही Season में होगा बंपर मुनाफा, जानें कैसे…
तीन राज्यों में एनडीआरएफ की 30 टीमें तैनात
तीन राज्यों के मुख्य सचिवों, भारत मौसम विज्ञान विभाग के निदेशकों और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) ने NCMC को उनकी तैयारियों के बारे में जानकारी दी और उल्लेख किया कि अधिकारी किसी भी घटना से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. एनडीआरएफ के प्रमुख ने कहा कि अब तक बल की 30 टीमों को तीन राज्यों में तैनात किया गया है, जबकि तत्काल तैनाती के लिए 20 और टीमों को स्टैंडबाय पर रखा गया है. बता दें कि एनडीआरएफ की एक टीम में 40 कर्मी होते हैं.

राज्यों ने कहा, ‘निवार’ से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार

मुख्य सचिवों ने एनसीएमसी को अपनी तैयारियों से अवगत कराया और बताया कि अधिकारी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने चुनौती से निपटने के लिए एनडीआरएफ और अन्य एजेंसियों के साथ समन्वय के बारे में भी एनसीएमसी को जानकारी दी।

24-26 नवंबर के दौरान प्रभावित हो सकते हैं तीनों राज्य

भारत मौसम विज्ञान विभाग के महानिदेशक ने कहा कि 24 से 26 नवंबर के बीच चक्रवात (NIWAR) से आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय इलाके प्रभावित हो सकते हैं। एनसीएमसी की बैठक में कहा गया कि कच्चे मकानों में रहने वाले लोगों को स्थिति के अनुरूप उपयुक्त सुझाव दिया जा सकता है।
यहां पढ़ें82 साल की Dadi ने उठाया डंबल, एक्सरसाइज का Video Viral

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments