Wednesday, March 3, 2021
Home Web Morcha ओडिशा: कार्गो चोरी रैकेट का भंडाफोड़, मास्टरमाइंड सहित 10 लोग गिरफ्तार

ओडिशा: कार्गो चोरी रैकेट का भंडाफोड़, मास्टरमाइंड सहित 10 लोग गिरफ्तार

भुनेश्वर। क्राइम ब्रांच की एक स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने कटक जिले के पास एक संगठित कार्गो चोरी रैकेट का भंडाफोड़ किया। लो ऐश मेटालर्जिकल (एलएएम) कोक के 50 से अधिक मीट्रिक टन की कीमत 13,50,000 रुपये जब्त की गई। मास्टरमाइंड सहित 10 लोग गिरफ्तार: पुलिस महानिदेशक, # ओडिशा

रेलवे के इंजीनियर को एक करोड़ रिश्वत मांगने के आरोप CBI ने किया गिरफ्तार

जानिए क्या है कार्गो

ऑटोमोबाइल को कई बंदरगाहों पर संभाला जाता है जिसे आमतौर पर विशेष रोल ऑन/रोल ऑफ जहाजों पर वहन किया जाता है। विशिष्ट रूप से ब्रेक थोक कार्गो, लकड़ी के बक्से में भरी हुई सामग्री को क्रेन के द्वारा गोदी पर या जहाज पर रखा और उतारा जाता है। दुनिया भर में कन्टेनीकरण की वृद्धि के बाद बल्क कार्गो की मात्रा में नाटकीय रूप से कमी आई है। कंटेनरों में थोक माल और फ्रेट को सुरक्षित रखने के लिए डन्नेज बैग का उपयोग एक निरापद और सुरक्षित तरीका है।

थोक कार्गो जैसे कि नमक, तेल, वसा और रद्दी धातु आमतौर पर उपयोगी वस्तु के रूप में परिभाषित की जाती हैं जिसे न तो बक्से में और न ही कन्टेनरों में रखा जाता है। जिस तरह परियोजना कार्गो के भार को उठाया जाता है उस प्रकार थोक कार्गो को अलग खण्डों में नहीं संभाला जाता. एल्यूमिना, अनाज जिप्सम, लॉग और लकड़ी के टुकड़े उदाहरण के लिए थोक कार्गो हैं।

दुनिया भर के बंदरगाहों पर कार्गो श्रेणी में कंटेनर ही विशाल रूप से और सबसे तेजी से बढ़ रहे हैं। कंटेनरीकृत कार्गो में ऑटो पार्ट्स, मशीनरी, विनिर्माण संघटक से लेकर जूते और खिलौने से लेकर ठंडा मांस और समुद्री भोजन सब कुछ शामिल है।

परियोजना कार्गो और भारी बोझ कार्गो में निर्माण उपकरण, एयर कंडीशनर, कारखाना संघटक, जेनरेटर, पवन टरबाइन, सैन्य उपकरण और लगभग सभी अन्य कार्गो शामिल हैं जो बहुत बड़े और अधिक वजनी होते हैं और किसी कन्टेनर में नहीं समा सकते.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
webmorcha.com

11411/ 47
webmorcha/com
11398/ 70

Most Popular

Recent Comments