Saturday, January 16, 2021
Home Web Morcha ओडिशा: बीते कुछ दिनों में ब्रिटेन से लौटे 43 व्यक्ति, सरकार ने...

ओडिशा: बीते कुछ दिनों में ब्रिटेन से लौटे 43 व्यक्ति, सरकार ने कलेक्टर को सौंपी सूची

भुवनेश्वर। जिस तरह भारत में कोविड-19 का संक्रमण प्रारंभिक दौर में शुरू हुआ और देखते ही देखते पूरे देशभर में फैल गया। जो अब तक हमे सता रहा है। स्थिति ये रही कि एक से शुरू हुआ और करोड़ों में पहुंच गया। अब संक्रमण की डेंजर लहर ब्रिटेन में सामने आया है। हालांकि अभी तक भारत में अभसी तक एक भी मामले की अधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन, जिस तरह इसे लेकर देशभर में कोहराम मचा हुआ है। इससे एक बार फिर डर सताने लगा है।
यहां पढ़ें: कर्क, सिंह, कन्या, धनु और मीन राशि वालों के लिए 2021 ला रहा कई सौगात

क्वारंटाइन में रहना अनिवार्य

बतादें छत्तीसगढ़ में ब्रिटेन से करीब 100 लोग लौटे हैं, वहीं पड़ोसी राज्य ओडिशा में ब्रिटेन से लौटने वालों के बारे में ओड़िशा सरकार ने गुरुवार को जानकारी दी है। राज्य सरकार के अनुसार, पिछले 14 दिन में ब्रिटेन से 43 लोग ओडिशा आए हैं। ACSI एसीएसआई की तरफ से इन 43 लोगों की सूची सभी जिलाधीश एवं सीडीएमओ को सौंप दी गई है। प्रदेश सरकार की तरफ से ब्रिटेन से आने वाले लोगों का आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने को निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही संबंधित लोगों के कांटेक्ट ट्रेसिग, सर्विलांस के लिए भी सरकार ने निर्देश जारी किया है। पहले से ही ब्रिटेन से सीधे या ब्रिटेन होकर लौटने वाले यात्रियों को डिक्लिरेशन फार्म भरने का निर्देश जारी किया गया है। इसके साथ ही ब्रिटेन से आने वाले व्यक्ति को 14 दिन तक क्वारंटाइन में रहना अनिवार्य किया गया है।
इस दौरान रैपिड रेस्पांस टीम, चिकित्सक उनकी नियमित जांच करेंगे। क्वारंटाइन समय लक्षण दिखाई देने पर आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा। यदि पाजिटिव मिले तो उक्त व्यक्ति को सरकारी क्वारंटाइन में रहना होगा और उनका उपचार किया जाएगा। रिपोर्ट यदि निगेटिव आती है तो भी 14 दिन तक क्वारेनटाइन में रहने की बात सरकार की तरफ से कही गई है।

यहां पढ़ें: ओडिशा: 5 साल की मासूम का गला घोंट, डेड बॉडी से SEX करने की कोशिश!

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments