Odisha: विधानसभा में BJP विधायक ने सैनिटाइजर पीकर की आत्महत्या की कोशिश

भुनेश्वर। ओडिशा Odisha विधानसभा में बजट सत्र के दूसरे चरण की प्रारंभ बहुत ही कडुवाभरा रहा। शुक्रवार को सदन में विपक्षी पार्टी BJP और कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर किसानों से धान की खरीद में अनियमितता का आरोप लगाते हुए सदन में हंगामा किया. इस दौरान देवगढ़ से BJP विधायक सुभाष चंद्र पाणिग्रही ने विधासभा में ही आत्महत्या का प्रयास किया. उन्होंने सदन में सेनिटाइजर पी लिया.

उन्होंने मंडी से किसानों के धान की खरीद के मसले पर ध्यान केंद्रित करने के लिए यह कदम उठाया. उन्होंने शुक्रवार को यह कदम तब उठाया जब राज्य के फूड सप्लाई और कंज्यूमर वेलफेयर मंत्री रनेंद्र प्रताप स्वैन सदन में सवालों के जवाब दे रहे थे. सुभाष चंद्र पाणिग्रही ने पहले भी दो बार आत्महत्या की चेतावनी दे चुके थे.

यहां पढ़ें: शनि इन राशियों पर रहेंगे मेहरबान, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

इस घटनाक्रम से पहले रनेंद्र प्रताप स्वैन ने कहा कि सरकार किसानों के धान की खरीद के लिए सभी उचित कदम उठा रही है. उन्होंने कहा कि MLA से कहा कि वे ऐसे किसानों की लिस्ट मुहैया कराएं जो अपनी खरीफ फसल बेचने से वंचित रह गए हैं.

स्वैन ने शुक्रवार को सदन में कहा कि 26 फरवरी को कुल 57.67  मैट्रिक टन धान की खरीद 10.53 लाख रजिस्टर्ड  किसानों से की गई है. अबतक 11.25 लाख किसानों से 60.40 लाख मैट्रिक टन धान की खरीद की गई है. उन्होंने कहा कि 72000 किसानों से 2.73 लाख मैट्रिक टन धान की खरीद की जा चुकी है.

गौरतलब है कि सदन में धान की खरीद के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ. बीजेपी और कांग्रेस के विधायकों ने सदन में इस मसले पर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. प्रश्नकाल शुरू होने के साथ ही दोनों पार्टियों ने जमकर हंगामा किया.

 

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

 

Leave a Comment