Odisha: सार्वजनिक स्थानों पर नहीं मना सकेंगे HOLI, नहीं निकलेगी डोला यात्रा

Odisha HOLI सरकार ने आदेश दिया है कि 28 और 29 तारीख को होली का त्योहार पूरे राज्य में सार्वजनिक स्थानों पर नहीं मनाया जाएगा. लोग अपने घरों में केवल परिवार के सदस्यों के साथ HOLI मना सकते हैं. सार्वजनिक सड़कों समेत किसी भी सार्वजनिक स्थान पर ये त्योहार मनाने की अनुमति नहीं है.

स्थानीय परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए, नगर आयुक्त और कलेक्टर धार्मिक स्थानों और मंदिरों में प्रवेश को लेकर कोई भी उचित निर्णय ले सकते हैं. वहीं डोला मेलों में एक निश्चित लोगों की संख्या के साथ अनुमति दी जा सकती है. HOLI और ‘डोलयात्रा’ दोनों ही त्योहार ऐसे हैं, जहां लोग एक दूसरे के बेहद करीब रहते हैं.

हिना Khan का कातिलाना अंदाज, मालदीव के बीच पर लिए Sun bath के मजे- देखिए PHOTOS

एक दूसरे के रंग लगाने के दौरान संपर्क में आते हैं, ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बेहद मुश्किल है. इससे वायरस के संक्रमण का खतरा और भी तेजी से बढ़ने की संभावना थी. विशेष राहत आयुक्त ने आदेश में कहा है कि राज्यभर में डोला यात्रा और उससे जुड़ी धार्मिक और सांस्कृतिक सभाओं के आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी. कोविड प्रोटोकॉल के सख्त पालन के साथ मंदिरों में धार्मिक आयोजन पहले की तरह जारी रहेंगे. स्थानीय परिस्थितियों को देखते हुए, नगर आयुक्त और  DM धार्मिक स्थानों और मंदिरों में प्रवेश को लेकर कोई भी उचित निर्णय ले सकते हैं।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Leave a Comment