ओडिशा: आज से एक महीने के लिए Lockdown हुआ अनलॉक, जानिए नई दिशा-निर्देश…अब ओडिशा में रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक राज्य में नाइट कर्फ्यू

0
11
webmorcha.com
ओडिशा Lockdown

भुनेश्वर। ओडिशा की मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज सोमवार से यानी एक अगस्त से कोरोना संक्रमण के संक्रमण को लेकर राज्य में लगाए गए लॉकडाउन (Odisha Lockdown) में कुछ छूट देते हुए अनलॉक की नई गाइडलाइन (Unlock New Guidelines) जारी की है और उसमें  1 सितंबर, यानी अनलॉक की छूट को एक महीने तक बढ़ा दिया है. ये गाइडलाइन 1 अगस्त से 1 सितंबर तक जारी रहेगा. नए अनलॉक के तहत अब ओडिशा में रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक राज्य में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew)  जारी रहेगा. वहीं, भुवनेश्वर, कटक और पुरी में वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown)जारी रहेगा.

राज्य के विशेष राहत आयुक्त प्रदीप जेना ने अगस्त से एक महीने के लिए अनलॉक की नई गाइडलाइन जारी करते हुए बताया कि प्रदेश के 27 जिलों में कोविड-19 की पॉजिटिविटी रेट अब कम हो गयी है. कटक, खुर्दा और पुरी जिले में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट थोड़ा ज्यादा है, मगर यहां चिंताजनक स्थिति नहीं है. ऐसे में नागरिकों की परेशानी और जीविका को ध्यान में रखते हुए अनलॉक लागू किया गया है, ताकि लोगों और व्यवसायियों को राहत मिल सके.

ओडिशा में आज से क्या खुला रहेगा-क्या रहेगा बंद….

प्रदीप जेना ने बताया कि प्रदेश में पार्क, बेलाभूमि, होटल, रेस्टोरेंट और रास्तों के किनारे मौजूद दुकानों को खोलने के लिए सरकार ने अनुमति दे दी है. हालांकि रेस्टोरेंट व होटल खोलने के साथ ही यहां प्रतिबंध भी जारी किया गया है. रेस्टोरेंट और होटलों को 50 प्रतिशत ग्राहकों के साथ  खोलने की सरकार ने अनुमति दी है. अगस्त की गाइडलाइन के तहत साप्ताहिक बाजार खोले जाएंगे. स्वीमिंग पूल के भी खोलने की अनुमति सरकार ने दे दी है. एक अगस्त से एक सितंबर तक सुबह छह बजे तक यह दिशानिर्देश जारी रहेगा.

अगस्त में मेष, वृष कर्क, धनु  तथा मकर राशि वालों पर ग्रह-नक्षत्र होंगे मेहरबान, नौकरी-कारोबार में मिलेगा जबरदस्त लाभ

तीसरी लहर को लेकर Odisha सरकार सतर्क

वहीं, कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए ओडिशा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके महापात्र ने जिलाधिकारियों, मुख्य चिकित्सा अधिकारियों और विभिन्न अस्पतालों के अधिकारियों को तैयारी करने के लिए नए निर्देश जारी किए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने संभावित तीसरी लहर के लिए 610 गहन चिकित्सा सुविधा वाले बेड सहित 3,000 और बेड्स की व्यवस्था की है.

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123