Sunday, January 17, 2021
Home Web Morcha ओडिशा: नए साल की पहली रात 31 दिसंबर को लागू रहेगा नाइट...

ओडिशा: नए साल की पहली रात 31 दिसंबर को लागू रहेगा नाइट कर्फ्यू  

भुवनेश्वर: 31 दिसंबर (भाषा)। Odisha सरकार ने कोविड-19 के मद्देनजर नए साल के अवसर पर लोगों के बड़े पैमाने पर जमा होने से रोकने के लिए गुरुवार की रात 10 बजे से कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। विशेष राहत आयुक्त (SRC) पीके जेना ने बताया कि यह पाबंदी शुक्रवार सुबह पांच बजे तक लागू रहेगी। उन्होंने कहा, हालांकि, आवश्यक सेवाओं को कर्फ्यू के दौरान अनुमति दी जाएगी।
एसआरसी ने ट्वीट कर बताया, ‘‘ ओडिशा सरकार पूरे प्रदेश में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगा रही है। आम लोगों से सहयोग करने का अनुरोध किया जाता है। सभी आवश्यक सेवाएं और आवाजाही को कर्फ्यू के दौरान अनुमति रहेगी। ओडिशा सरकार ने बुधवार को जनवरी के महीने के लिए अपने अनलॉक-8 के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। आदेश के अनुसार, सिनेमा हॉल और थिएटर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जाएंगे। स्कूल और जनशिक्षा, उच्च शिक्षा, कौशल विकास और तकनीकी शिक्षा विभाग प्रासंगिक हितधारकों और मुद्दे के साथ एक क्रमबद्ध तरीके से अपने नियंत्रण, अधीक्षण, पर्यवेक्षण के तहत शैक्षिक संस्थानों को फिर से खोलने की तारीख के संबंध में निर्णय लेंगे।

चुटकियों में अब मिलेगा रेल टिकट, जानिए कैसी है IRCTC की नई वेबसाइट

सभी शैक्षणिक/तकनीकी/कौशल विकास संस्थान (मेडिकल कॉलेजों को छोड़कर) संबंधित विभागों द्वारा तय की गई तारीख तक बंद रहेंगे। अकादमिक/तकनीकी/ कौशल विकास संस्थानों के बावजूद अनुगमन की अनुमति होगी। परीक्षाओं (शैक्षणिक, प्रतिस्पर्धी और प्रवेश परीक्षा), मूल्यांकन और अन्य प्रशासनिक गतिविधियों का संचालन ऑनलाइन/ दूरस्थ शिक्षा की अनुमति दी जाएगी और इसे प्रोत्साहित किया जाएगा। संबंधित विभाग, शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को ऑनलाइन शिक्षण/टेली-काउंसलिंग और संबंधित कार्यों के लिए स्कूल/कॉलेज/संस्थान में बुलाया जा सकता है। एसओपी का पालन अनिवार्य होना चाहिए। उच्च शिक्षा संस्थानों को केवल पीएचडी और विज्ञान और प्रौद्योगिकी स्ट्रीम में स्नातकोत्तर छात्रों को प्रयोगशाला/प्रयोगात्मक कार्य की आवश्यकता के लिए खोलने की अनुमति होगी।

Mouni Roy की खुबसूरत Photos ने मचाया तहलका, निहारते रह जाएंगे आप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments