सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर केजरीवाल ने कहा लोकतंत्र की हुई जीत, सिसौदिया ने कहा- अब एलजी की नहीं चलेगी मनमानी

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली के उपराज्यपाल को स्वतंत्र फैसला लेने का अधिकार नहीं और वह सरकार के कामकाज में अवरोधक के तौर पर कार्य नहीं कर सकते.

नई दिल्ली:  दिल्ली का बॉस कौन रहेगा? इस पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली के उपराज्यपाल को स्वतंत्र फैसला लेने का अधिकार नहीं और वह सरकार के कामकाज में बाधा नहीं डाल सकते। सु्प्रीम कोर्ट ने कहा है कि उपराज्यपाल दिल्ली कैबिनेट की सलाह और सहायता से काम करें।

यहां पढ़े: http://आप पार्टी महासमुंद प्रत्याशी घोषित रैली निकालकर किया जनसंपर्क

अगर उपराज्यपाल को दिल्ली कैबिनेट की राय मंजूर न हो तो वह सीधे राष्ट्रपति के पास मामला भेज सकते हैं। इस फैसले को अरविंद केजरीवाल ने लोकतंत्र की जीत बताते हुए ट्वीट किया है।

यहां पढ़े: भारतीय वन सर्वेक्षण की ताजा रिपोर्ट: छत्तीसगढ़ में दो साल के भीतर 165 किमी जंगल में बढ़ोत्तरी

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने फैसले का स्वागत करते हुए कहा। कि सुप्रीम कोर्ट को तहे दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिसने दिल्ली की जनता को सुप्रीम बताया है।

http://ईवीएम हटाने महासमुंद आम आदमी पार्टी ने जारी किया सूची

अब एलजी के पास मनमानी का पावर नहीं। अब चुनी हुई सरकार को दिल्ली के काम के लिए अपनी फाइलें एलजी के पास भेजने की जरुरी नहीं। अब ट्रांसफर, पोस्टिंग का अधिकार भी दिल्ली सरकार के पास है. ये लोकतंत्र की बड़ी जीत है।

http://वृश्चिक राशिः पति-पत्नी या प्रेमी-प्रेमिका के बीच कोई तीसरा दखल दे सकता है….जानिए राशिफल

Leave a Comment

रोहित शर्मा ने अचानक दिया बड़ा संकेत, ये धाकड़ खिलाड़ी पहले टेस्ट में करेगा विकेटकीपिंग! मौनी रॉय ने फ्लॉन्ट किया परफेक्ट फिगर Upcoming Twists: Anupamaa और अनुज की राह होगी अलग कियारा-सिद्धार्थ के प्री वेडिंग फंक्शन का वीडियो वायरल! Anupamaa: अनुपमा के बाद उनकी भाभी माया के जाल में फंसी, साथ में डांस करती आईं नजर