एक बार फिर गांवों में बनाया जायेगा क्वारंटीन सेंटर… प्रदेश सरकार ने सभी कलेक्टरों को जारी किया आदेश…. इस बार सेंटर में बेहद सख्त होगी गाईडलाइन

रायपुर 10 अप्रैल 2021। छत्तीसगढ़ में कोविड की खतरनाक रफ्तार के बीच प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। पूर्व की भांति गांवों में अब क्वारंटीन सेंटर (Quarantine Center) खुलेंगे, दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को क्वारंटीन सेंटर (Quarantine Center) में ही आईसोलेट होंना था। 7 दिन के क्वारंटीन के बाद ही उन्हें घर जाने की इजाजत होगी। राज्य सरकार ने इस बाबत सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिया है।

कल ही मुख्यमंत्री ने सीनियर पत्रकारों से बातचीत में इस बात का जिक्र किया था कि वो जल्द ही इस संदर्भ में अधिकारियों को निर्देश देंगे। पंचायत विबाग की तरफ से सभी कलेक्टरों को भेजे निर्देश में कहा गया है कि क्वारंटीन सेंटर के लिए स्थानीय समूहों की मदद ली जायेगी। वहीं सेंटर (Quarantine Center) में महिलाओं के नहाने, साफ-सफाई के लिए विशेष व्यवस्था करने को कहा गया है।

छत्तीसगढ़: कोविड हावी होते ही सियासत बढ़ी…पूर्व सीएम रमन ने कहा- क्रिकेट मैच की जिद न होती, तो स्थिति भयावह नहीं होती , इधर कांग्रेस ने दिया इसका जवाब

सेंटर में सेनेटाईजर, गद्दा, दरी, साबुन सहित अन्य व्यवस्था की जायेगी। इस बार सेंटर (Quarantine Center) में लोगों को सूखा राशन उपलब्ध कराया जायेगा, ताकि लोग खुद अपनी सुविधा के अनुरूप खाना बना सके। अगर खाना बनाने की स्थिति ना हो तो लोगों का पका हुआ भोजन दिया जायेगा। क्वारंटीन सेंटर में लोगों के भजन-कीर्तन, योगा, खेलकूद और अन्य ट्रेनिंग पर प्रतिबंध होगा। कोई भी बाहरी व्यक्ति प्रवेश नहीं करेगा और ना ही सेंटर कोई बाहर जा सकेगा। परीक्षा सेंटर (Quarantine Center) को क्वारंटीन सेंटर नहीं बनाया जायेगा। सेंटर की व्यवस्था के लिए 15वें वित्त आयोग के पैसे का उपयोग किया जायेगा।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Leave a Comment