पूर्व प्रभारी प्राचार्य गजराज पाडे से एक लाख 20 हजार वसूली के आदेश

नर्रा। शासकीय कुलदीप निगम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के अध्यक्ष विजय शंकर निगम ने पूर्व प्रभारी प्राचार्य गजराज पाडे द्वारा की गई आर्थिक अनियमितता एवं गबन की गई राशि की बिन्दुसार शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी महासमुंद से की थी।जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी महासमुंद ने द्विसदस्यीय जांच दल गठित की थी। जांच दल ने अपने प्रतिवेदन में गजराज पाडे से रु 120623-00 मात्र वसूली की अनुसंशा की थी।

जांच दल द्वारा की गई अनुशंसा के परिप्रेक्ष्य में जिला शिक्षा अधिकारी महासमुंद ने दिनांक 27/11/21 को प्राचार्य शासकीय कुलदीप निगम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नर्रा को आदेशित किया है कि गजराज पाडे से नियमानुसार उक्त राशि वसूल की जावे।

यहां यह विशेष रूप से उल्लेखनीय है कि जांच दल से पूर्व में गठित तीन सदस्यीय आडिट दल ने श्री आर.के.साहू, आडिटर के प्रतिवेदन के आधार पर गजराज पाडे को क्लीन चिट प्रदान की थी। इससे स्पष्ट होता है कि आडिट दल के आडिटर श्री आर.के.साहू ने निहित स्वार्थ के चलते गजराज पाडे को क्लीन चिट दिया। श्री आर.के.साहू का यह कृत्य संदेहास्पद एवं कर्तव्य पालन मे जानबूझकर की गई लापरवाही एवं विद्यालय को आर्थिक क्षति पहुंचाने में सहयोग का कृत्य है।जिस पर भी कार्रवाई अपेक्षित है।

मेष, सिंह, कन्या, तुला, वृच्चिक और मीन राशि को दिसबंर 2021 दे रहा शानदार अवसर, मेष, कर्क रहे अलर्ट

Back to top button