देश/विदेश

राजनाथ बोले- हमारी न्यूक्लियर पॉलिसी ‘No First Use’, भविष्य में क्या होगा ये हालात पर निर्भर

नई दिल्ली. न्यूक्लियर पॉलिसी को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है. केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पोखरण में कहा कि अभी तक हमारी न्यूक्लियर को लेकर पॉलिसी ”नो फर्स्ट यूज” की रही है लेकिन भविष्य में क्या होता है यह हालात पर निर्भर करेगा. राजनाथ सिंह ने कहा, यह एक संयोग है कि आज मैं जैसलमेर में इंटरनेशनल आर्मी स्काउट कॉम्पीटिशन के लिए आया था और आज ही अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि है. इसलिए, मुझे लगा कि मुझे पोखरण की धरती पर ही उन्हें श्रद्धांजलि देनी चाहिए.

http://संतोष सिंह का रायगढ़ तबादला, जितेंद्र शुक्ला होंगे महासमुंद के नए एसपी

बता दें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज पहली पुण्यतिथि है. अटल बिहारी वाजपेयी जब प्रधानमंत्री थे तब मई 1998 में उन्होंने पोखरण में परमाणु परीक्षण किया गया था. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बयान ऐसे वक्त में आया है जब जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 का एक खंड छोड़ सभी खंडों को खत्म कर देने के केंद्र सरकार के फैसले से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है. लगातार इमरान खान समेत कई नेता गीदड़भभकी दे रहे हैं. पाकिस्तान भारत को युद्ध की धमकी दे रहा है. ऐसे में राजनाथ सिंह का बयान साफ है कि अगर किसी भी तरह की दुस्साहस पाकिस्तान की तरफ से किया जाएगा तो भारत चुप नहीं बैठेगा.

http://साहू समाज यूथ विंग के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संदीप ने पिछड़ा वर्ग का आरक्षण बढ़ाए जाने पर सीएम का जताया आभार

[wds id=”1″]

हमसे जुड़ें

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

9617341438

7879592500

8871342716

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button