LOC पर एक लाख से अधिक पाकिस्तान सैनिक मौजूद, भारतीय वायुसेना अलर्ट

0
19

जम्मू। पाकिस्तान (Pakistan) से सटे 814 किमी लंबी एलओसी (LoC) पर पाकिस्तान ने तोपों, टैंकों के अलावा एक लाख से ज्यादा अतिरिक्त सैनिकों को नियंत्रण रेखा (Troops control line) के पार तैनात कर दिया है। भारतीय सेना भी पूरी तरह इसके लिए मुस्तैद है। सूत्रों की मानें तो आने वाले दिनों में एलओसी पर कुछ बड़ा हो सकता है। इसके संकेत सेना प्रमुख बिपिन रावत भी दे चुके हैं। 5 अगस्त के बाद से सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ (Infiltration of terrorists) पर रोक लग गई है। पाक सेना व सुरक्षा एजेंसी आईएसआई (Pakistan Army and Security Agency ISI) में हड़कंप मचा है।

यहां पढ़ें : http://राहत की खबर : 18 भारतीय समुद्री लुटेरों के चंगुल से हुए आजाद

पाक सेना आशंकित (Pak army feared) है कि भारतीय सेना (Indian Army) किसी भी समय कार्रवाई करके पाक कब्जे वाले कश्मीर पर कब्जा कर सकती है। इसके लिए पाक सेना ने अपने क्षेत्र में तैयारियां तेज कर दी हैं। चंद दिनों में अपने एक लाख से अधिक सैनिकों को एलओसी के पार जगह-जगह तैनात कर दिया गया है। सूत्रों का कहना है कि कुछ दिन पहले एलओसी पर 30 हजार पाक सैनिक तैनात थे अब इनकी संख्या सवा लाख से अधिक हो चुकी है। 30 से अधिक पैदल सेना इकाइयां शामिल हैं जिनमें 30 हजार सैनिक हैं। 25 मुजाहिद बटालियन जिनमें 17 हजार सैनिक हैं। बख्तरबंद टैंक बटालियन को तैनात कर दिया है।

यहां पढ़ें : http://तुला, वृच्चिक, कुंभ और मीन राशि जातक के लिए सुनहरा समय, पढ़ें राशिफल

पाक सेना ने अपनी वायु रक्षा इकाई के दो हजार से अधिक सैनिकों को तैनात कर दिया है। इनके ऊपर चार डिवीजन मुख्यालय व 10 ब्रिगेड मुख्यालय कमान कर रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि आदेश पर पाक सेना कभी भी कार्रवाई को शुरू कर सकती है। वहीं भारतीय सेना ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। सेना के बड़े अधिकारी हालात पर नजर रखे हुए हैं तथा भारतीय वायुसेना भी सतर्क है। मिलने वाली जानकारी के मुताबिक, जम्मू सीमा पर भी टैंकों की तैनाती की जा चुकी है तथा भीतरी क्षेत्रों से बोफोर्स तोपों को एलओसी के उन स्थानों पर तैनात किया जाने लगा है जहां से पाक कब्जे वाले कश्मीर में अंदर तक मार की जा सके।

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500, 7804033123

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here