कोमाखानकोरियामेरा गांव मेरा शहर

खदान का एक हिस्सा गिरा, दो श्रमिकों की मौत, कई के दबे होने की आशंका

कोरिया। बैकुंठपुर के झिलमिली खदान का एक हिस्सा गिर गया है। इस घटना में दो श्रमिकों की मौत हो गई है। वहीं खदान में 4 से 5 मजदूर के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। बतादें कि यह घटना सोमवार की सुबह 3.45 के करीब की है। मृतकों का नाम रूपनारायण और अख्तर हुसैन है। घटना खदान से करीब 2 से 3 किमी भीतर हुई है। घटना स्थल पर पुलिस पहुंच गई है।

जानकारी के अनुसार एसईसीएल के जनरल मैनेजर सहित विभाग अधिकारी भूमिगत खदान के अंदर जा चुके हैं। बहरहाल, अभी तक कोई पुष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। खदान में फंसे हुए मजदूरों को निकालने रेस्क्यू शुरु हो गया है।

छत्तीसगढ़ में ”गरवा’’ बचाने का स्लोगन हाइटेक, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ ऐसा, जिसे देखकर रूह कॉप रहा?

छत्तीसगढ़ में 72 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा ऐतिहासिक कदम : शरद यादव : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर दिया धन्यवाद

पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद यादव ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा राज्य में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 72 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने की घोषणा को ऐतिहासिक कदम बताते हुए प्रशंसा की है। यादव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ राज्य में आरक्षण को 58 प्रतिशत से बढ़ाकर 72 प्रतिशत किए जाने को साहसिक कदम बताया है और वे इस कदम से काफी प्रभावित हैं। श्री यादव ने कहा कि देश में कुछ बड़े घराने ही सब कुछ समेटने लगे हैं। ऐसे में यदि वंचितों को हम कुछ दे सकते हैं तो सिर्फ यही एक रास्ता है आरक्षण का, जिसे बढ़ाकर आपने अन्य राज्यों के लिए एक मिशाल प्रस्तुत किया है। श्री यादव ने कहा कि आने वाले दिनों में अन्य प्रदेश भी आपके इस निर्णय का अनुसरण करेंगे। वंचितों के उत्थान के लिए आपने जो कदम उठाया वह वाकई में ऐतिहासिक है। मैं आपके इस निर्णय का स्वागत करते हुए आपको धन्यवाद देता हूँ।

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500, 8871342716, 7804033123

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button