राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज की छठवीं मंजिल से कूदकर मरीज ने की खुदखुशी

0
44
webmorcha.com
खुदकुशी

राजनांदगांव। राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज पेंड्री स्थित मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल की छठवीं मंजिल से कूदकर एक मरीज ने खुदकुशी कर ली। मरीज के सिर पर गहरी चोट लगने के कारण मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, मरीज मानसिक रूप से बीमार था। एक दिन पहले ही अस्पताल में उपचार के लिए एडमिट हुआ था। घटना की सूचना मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने Police को दी। उसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। Police ने जांच भी शुरू कर दी है।

27 वर्षीय सचिन बीते  कुछ सालों से मानसिक बीमारी से जूझ रहा था। परिजनों के अनुसार, वह पहले भी गांव में खुदखुशी की कोशिश कर चुका है। उसका कई जगहों पर उपचार चला लेकिन स्थिति नहीं सुधर रही थी। उसे बीच-बीच में दौरे पड़ते थे और वह उग्र हो जाता था। दो दिन पहले से उसे दौरे पड़ रहे थे, इसलिए कल उसे किसी तरह हॉस्पीटल लाया गया। यहां वह गुरुवार सुबह से ठीक था, इसलिए उसके साथ आए परिजन थोड़ी देर के लिए वार्ड से बाहर चले गए थे। इसी दौरान सचिन ने छलांग लगा दी।

दैनिक राशिफल: शुक्रवार जानिए आज कैसा बीतेगा आपका समय, पढ़ें राशिफल

Police अस्पताल प्रबंधन से पूछताछ करेगी

राजनांदगांव पुलिस ने बताया युवक को बुधवार को अस्पताल में एडमिट कराया गया था और उसने गुरुवार दोपहर 2 से 3 बजे के बीच हॉस्पिटल की छठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान सचिन कुमार सांगोड़े (27) के रूप में हुई है। युवक जिले के थाना चिल्हाटी हाजुटोला गांव का रहने वाला था। मानसिक रोगियों को नयी बिल्डिंग में छठवीं मंजिल में ही रखा जा है। यह भी गंभीर मुद्दा है क्योंकि इससे इस तरह के हादसे होने का लगातार खतरा रहेगा। इस मामले में हॉस्पिटल के स्टाफ से भी पूछताछ की जा रही है। बहरहाल, मर्ग कायम कर लिया गया है। वहीं मृतक युवक के परिजनों के भी बयान दर्ज किए जाएगे। उधर हॉस्पीटल और मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की ओर से कोई भी बयान इस घटना को लेकर नहीं आया है।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123