अनुराधा नक्षत्र के जातक का व्यक्तित्व

0
webmorcha

आपकी ईश्वर पर अगाध आस्था है। यही कारण है कि आप घोर-से-घोर विपत्ति में भी निराश नहीं होते हैं। आपके Life में बाधाएँ आ आ सकती हैं परन्तु आप अपने लक्ष्य से नहीं डिगेंगे, क्योंकि आप कठोर परिश्रम करते हैं। अपनी युवावस्था से ही आप आजीविका कमाने में लग जायेंगे। जो भी अवसर आपके सामने आता है उसका आप पूरा-पूरा लाभ उठाते हैं। आप नौकरी से ज़्यादा व्यापार करने में रुचि रखते हैं।

आपमें जन्मजात व्यावसायिक योग्यताएँ हैं इसलिए आप व्यवसाय में काफ़ी सफल हो सकते हैं। मुश्किल-से-मुश्किल परिस्थिति से भी नियोजित ढंग से निपटने की आपमें अद्भुत योग्यता है। धन-सम्पत्ति की स्थिति का विचार किया जाए तो आपके पास काफ़ी धन होगा, क्योंकि आप सम्पत्ति, ज़मीन में धन निवेश करने के शौक़ीन हैं। निवेश की इस प्रवृति के कारण आप काफ़ी संपत्तिवान हैं।

शिक्षा और आय

आप अल्पायु से ही रोज़गार करना शुरू कर देंगे यानि 17 से 18 वर्ष की अवस्था से ही कमाना शुरू कर देंगे। आप सम्मोहनकर्ता, तांत्रिक, ज्योतिषी, गुप्तचर, फ़ोटोग्राफ़र, सिनेमा संबंधी कार्य, कला व संगीत से जुड़े कार्य, उद्योग, प्रबंधन, परामर्श, मनोविज्ञान, विज्ञान, अंक शास्त्र, गणित, राजकार्य, व्यवसायी, पर्यटन विभाग से जुड़े कार्य आदि करके सफल हो सकते हैं।

पारिवारिक Life

निजी Life में आपको अपने सहयोगियों कम मदद मिलेगी। पिता से भी मनमुटाव की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। आप प्राय: अपने जन्म स्थान से दूर रहेंगे। आपकी संतान Life में आपसे ज़्यादा उन्नति करेगी।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here