चित्रा नक्षत्र के जातक का व्यक्तित्व

0
webmorcha.com

आप कर्मठ व मिलनसार हैं और सभी के साथ आपके बेहतर सम्बन्ध हैं। जिससे भी आप मिलते हैं खुलकर मिलते हैं। वाक्पटुता आपकी विशेषता है और रिश्तों में आप हमेशा तालमेल बनाने की कोशिश करते हैं। रिश्तों के प्रति आप भावुक हैं लेकिन अपने लाभ-हानि को अच्छी तरह समझते हैं; इसलिए व्यावहारिक Life में भावुकता को हावी नहीं होने देते।

ऊर्जा से आप हमेशा भरे रहते हैं और साहस भी आपमें कूट-कूट कर भरा हुआ है। किसी भी काम से आप पीछे नहीं हटते और अपनी ऊर्जा-शक्ति से कार्य को पूरा करके ही दम लेते हैं।

अपने इसी व्यावसायिक दिमाग़़ के कारण आप ख़ूब तरक़्क़ी करेंगे। बोलने की कला में आपको महारत हासिल है, मगर क्रोध से बचना चाहिए और संयम से काम लेना चाहिए।आप आकर्षक, स्वतंत्रताप्रिय हैं, परन्तु कभी-कभी ग़ैर-ज़िम्मेदार व्यवहार भी कर सकते हैं।

शिक्षा और आय

आप वास्तुविद, फ़ैशन डिज़ाइनर, मॉडल, सौन्दर्य प्रसाधन से जुड़े कार्य, Plastic सर्जरी, शल्य चिकित्सक, Photografer , ग्राफ़िक डिज़ाइनिंग, गीत-संगीत रचनाकार, आभूषण निर्माता, Painter या चित्रकार, पटकथा लेखक, उपन्यासकार, नाटक-सिनेमा का सेट तैयार करने से जुड़े कार्य, कला निर्देशक, थिएटर सिनेमा व नाटक से जुड़े कार्य, दवाइयों से जुड़े कार्य, विज्ञापन से जुड़े कार्य आदि करके सफल हो सकते हैं।

पारिवारिक Life

अपने माता-पिता और भाई-बहनों से आपका प्यार निष्कपट है, परन्तु संभव है कि नौकरी या व्यवसाय के चलते आपको अपने परिवार से दूर जीवन बिताना पड़े।

जिस घर में आपका Birth हुआ है उस मकान को छोड़कर आप कहीं और रहेंगे इसलिए माता-पिता से पृथक होकर जीवन बिताना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन में लड़ाई-झगड़ों से आपको सदैव बचना चाहिए अन्यथा जीवनसाथी से मन-मुटाव रह सकता है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here