पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र के जातक का व्यक्तित्व

0
webmorcha

आपका स्वभाव विनम्र, भक्तिपूर्ण व पाखंड-रहित है। आप तार्किक हैं और अपनी बात पर हमेशा अडिग रहते हैं। आपमें लेखन की प्रतिभा भी छुपी हुयी है, विशेषकर कविताएँ सुनाने व लिखने में आपको आनंद आ सकता है। परन्तु आपमें एक ही कमी है, आप बहुत जल्दी ही किसी निष्कर्ष पर पहुँच जाते हैं जिसके फलस्वरूप कभी-कभी आपको ग़लतफ़हमी भी हो जाया करती हैं। आप पूरे धैर्य व आस्था के साथ अनुकूल समय की प्रतीक्षा करते हैं। विघ्न व बाधाओं से आप कभी भी निराश नहीं होते।

आप सदैव प्रसन्न एवं ख़ुश रहने की कोशिश करते हैं। स्वभाव से आप विनम्र हैं और विभिन्न कलाओं एवं अभिनय में रुचि रखते हैं। साहित्य का भी आपको काफ़ी शौक़ है, यानी साहित्य के आप अच्छे जानकार हैं। आप सत्य का आचरण करते हैं और शुद्ध हृदय के व्यक्ति हैं। आपको आदर्श मित्र कहें तो उचित ही होगा क्योंकि आप जिनसे मित्रता करते हैं उनसे आखिरी साँस तक मित्रता निभाते हैं।

अपने वचन के आप पक्के हैं और जो भी कहते हैं उसे पूरा करते हैं। आपकी शिक्षा काफ़ी अच्छी रहेगी और आपके व्यक्तित्व में एक ज़बरदस्त आकर्षण होगा। आप ऊर्जा से युक्त सक्रिय और उत्साह से पूर्ण होंगे। विपरीत परिस्थितियों से आप कभी भी हार नहीं मानेंगे। झूठ से आपको सख़्त नफ़रत होगी क्योंकि आप स्वयं सत्य बोलने पर विश्वास करते हैं और अपनी बात भी स्पष्ट रूप से कहते हैं। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति ज़्यादा ध्यान देना चाहिए और साँस संबंधी किसी भी तकलीफ़ को हलके में नहीं लेना चाहिए।

शिक्षा और आय

आप नौसैनिक, जल सेना में कार्य, अधिकारी, जीव विज्ञान के विशेषज्ञ, मत्स्यपालन व्यवसाय, नर्तक, मंच कलाकार, गायक, मनोचिकित्सक, दार्शनिक, कवि, लेखक, कलाकार, चित्रकार, Fashion Designing , Hotel से जुड़े कार्य आदि करके सफल हो सकते हैं।

पारिवारिक जीवन

आप अपना अधिकांश जीवन जन्म भूमि से दूर बिताएंगे। माता-पिता से आपको ज़्यादा लाभ नहीं मिलेगा। आपका वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा परन्तु विवाह में कुछ देरी संभव है। पत्नी व ससुराल पक्ष की तरफ़ आपका झुकाव अधिक हो सकता है। आपकी दो संतान हो सकती हैं और वे आज्ञाकारी और भाग्यशाली होंगी।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here