मूल नक्षत्र के जातक का व्यक्तित्व

0
webmorcha

आप मीठे स्वभाव के और शांतिप्रिय व्यक्ति हैं। न्याय के प्रति आपका पूर्ण विश्वास है। लोगों के साथ आपके सम्बन्ध मधुर हैं और आपकी प्रकृति मिलनसार है। स्वास्थ्य के मामले में आप भाग्यशाली हैं, क्योंकि आपकी सेहत ज़्यादातर ठीक रहती है। आप मज़बूत व दृढ़ विचारों के स्वामी हैं।अपना भविष्य आप ख़ुद लिखेंगे, भले ही परिवार का समर्थन आपको प्राप्त हो या न हो। आपके कई मित्र हैं क्योंकि आप वफ़ादार हैं। पढ़ने-लिखने में आप अच्छे हैं और दर्शन शास्त्र में आपकी विशेष रुचि है। आप आदर्शवादी और अपने नियमों पर चलने वाले हैं।

अगर आपके सामने ऐसी स्थिति आ जाए कि जब धन और सम्मान में से एक को चुनना हो तब आप धन की जगह सम्मान को चुनना पसंद करते हैं। आप व्यवसाय एवं नौकरी दोनों में ही सफल होंगे, परंतु व्यवसाय की अपेक्षा नौकरी करना आपको अधिक पसंद है। आप जहाँ भी जाते हैं अपने क्षेत्र में सर्वोच्च होते हैं। शारीरिक श्रम की अपेक्षा दिमाग़ का प्रयोग करके अपना काम निकालना आपको ख़ूब आता है। अध्यात्म में विशेष रुचि होने के कारण धन का लोभ आपके अंदर नहीं है। समाज में पीड़ित लोगों की सहायता के लिए आप कई कार्यक्रमों में भाग लेते हैं और इससे आपको काफ़ी सम्मान मिलता है। समाज के उच्च वर्गों से आपकी मित्रता है। आपका सांसारिक जीवन ख़ुशियों से भरा हुआ है और सुख-सुविधाओं से युक्त जीवन जीने में आपको आनंद आता है।

शिक्षा और आय

आप औषधि निर्माता, दंत-चिकित्सक, मंत्री, प्रवचनकर्ता, ज्योतिषी, पुलिस अधिकारी, गुप्तचर, न्यायधीश, सैनिक, शोधकर्ता, जीवाणुओं पर अनुसंधान करने वाले, खगोल शास्त्री, व्यवसायी, नेता, गायक, परामर्शदाता, औषधि या जड़ी-बूटी के व्यापारी, अंग-रक्षक या सुरक्षाकर्मी, पहलवान, राजनेता, गणितज्ञ या कंप्यूटर विशेषज्ञ, मनोचिकित्सक, कोयला या पेट्रोलियम से जुड़े कार्य करके सफल हो सकते हैं।

पारिवारिक Life

आप स्वनिर्मित व्यक्ति हैं इसलिए Family से कोई लाभ मिले या नहीं – इसकी चिंता आपको नहीं रहती है। आपका विवाहित जीवन प्राय: संतोषजनक रहेगा। आपके Life Partner में एक अच्छे सहयोगी के सभी गुण मौजूद हैं।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here